logo-image

विनय कटियार ने कहा 'अयोध्या के बाद मथुरा-काशी की बारी', उलेमा बोले...

बीजेपी (BJP) के फायरब्रांड नेता व पूर्व राज्यसभा सांसद विनय कटियार (vinay katiyar) ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दिए अपने एक बयान में कहा कि हम सभी को अयोध्या राम जन्मभूमि (Ram Janm Bhoomi) के फैसले का बेसब्री से इंतजार है.

Updated on: 06 Nov 2019, 11:55 AM

अयोध्या:

बीजेपी (BJP) के फायरब्रांड नेता व पूर्व राज्यसभा सांसद विनय कटियार (vinay katiyar) ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दिए अपने एक बयान में कहा कि हम सभी को अयोध्या राम जन्मभूमि (Ram Janm Bhoomi) के फैसले का बेसब्री से इंतजार है. इसके बाद राम जन्मभूमि (Ram Janmbhoomi) पर एक भव्य मंदिर का निर्माण किया जाएगा. इतना ही नहीं कटियार ने आगे कहा कि राम मंदिर (Ram Mandir) के बाद मथुरा और काशी भी हमारे एजेंडे में है.

यह भी पढ़ें- दरवेश यादव हत्याकांड में पुलिस की लगाई फाइनल रिपोर्ट, आरोपियों को क्लीन चिट

उलेमा ने साधा निशाना

सहारनपुर के देवबन्दी उलेमाओं ने विनय कटियार के बयान पर ऐतराज जताया है. इतना ही नही उलेमाओं ने मांग की है कि भारत सरकार उनके खिलाफ कार्यवाई करे. देवबंदी उलेमाओं ने विनय कटियार को नसीहत देते हुए कहा कि वह ऐसी भाषा का प्रयोग ना करें जिससे देश का माहौल खराब हो क्योंकि मामला सुप्रीम कोर्ट के अंदर चल रहा है। सबको कोर्ट में फैसले का इंतजार करना चाहिए.

यह भी पढ़ें- भगवानों को प्रदूषण से बचाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के क्षेत्र वाराणसी में पहनााए जा रहे मास्क

बाबरी मस्जिद के पक्षकार हाजी महबूब ने विरोध जताते हुए कहा है कि हम सभी को इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए. कटियार का बयान बेबुनियाद है. उन्हें भगवान सदबुद्धि दे और अपने को वो संभाल कर रखें. हम इस मामले में कुछ भी नहीं कहना चाहते. जो भी फैसला आएगा वह सर आखों पर होगा.

महंत भी नाराज

श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपालदास ने कटियार के बयानों को पूर्ण रूप से समर्थन किया. लेकिन राम जन्मभूमि के पुजारी महंत सतेंद्र दास ने कटियार के बयान पर नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा कि हम शांति की बात करते हैं. महंत सतेंद्र दास ने कहा कि ऐसे लोग ही इस तरह की भाषा बोल कर मामले को बिगाड़ते हैं. राजनीति के कारण ही आज तक राम लला तिरपाल में हैं.