logo-image

घाघरा का नाम सरयू किए जाने पर इकबाल अंसारी ने कही ये बात

घाघरा नदी का नाम सरयू नदी किए जाने के फैसले का साधु-संतों ने स्वागत किया है. नाम बदलने के लिए साधु संतों ने सीएम योगी का आभार प्रकट किया.

Updated on: 14 Jan 2020, 03:26 PM

अयोध्या:

घाघरा नदी का नाम सरयू नदी किए जाने के फैसले का साधु-संतों ने स्वागत किया है. नाम बदलने के लिए साधु संतों ने सीएम योगी का आभार प्रकट किया. संतों की इस मांग के पूरा होने पर जगद्गुरु स्वामी दिनेशाचार्य ने कहा कि प्राचीन काल से ही मां सरयू अयोध्यावासियों और आने-जाने वाले श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र है. घाघरा का नाम बदलकर सरयू किए जाने का निर्णय स्वागतयोग्य है. उन्होंने कहा कि अब पूरी नदी सरयू के नाम से जानी जाएगी जो हर्ष का विषय है.

स्वामी दिनेशाचार्य के मुताबिक वेदों में इस नदी का नाम सरयू ही था. लेकिन सरकारी अभिलेखों में यह घाघरा के नाम से जाना जाता था. मुख्यमंत्री योगी ने फिर से सरयू नाम करके अयोध्या की गरिमा को और भी बढ़ाने का काम किया है.

नाम बदलने पर बाबरी मस्जिद विवाद के मुद्दई रहे इकबाल अंसारी ने भी घाघरा का नाम सरयू बदलने पर सीएम योगी आदित्यनाथ की सराहना करते हुए आभार जताया और बधाई दी. उन्होंने कहा कि सीएम योगी ने एक बार फिर से अयोध्या की गरिमा को लौटाने का काम किया है. इकबाल अंसारी ने कहा कि अब पूरे देश में घाघरा को सरयू के नाम से जाना जाएगा. जो कि एक सराहनीय कदम है.