News Nation Logo
Banner

प्रदेश सरकार के UP cabinet minister पर RDX हमले में शुक्रवार को होगी इन्वेस्टिगेशन आफिसर की गवाही

उत्तर प्रदेश सरकार के नागरिक उड्डयन, राजनीतिक पेंशन, अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ एवं हज मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी पर 2010 में हुए आरडीएक्स बॉम्ब ब्लास्ट जानलेवा हमले के मामले में शुक्रवार को एमपी एमएलए कोर्ट में सुनवाई हो

Written By : रतीश त्रिवेदी | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 15 Jan 2021, 12:22:24 AM
WQ

नन्द गोपाल गुप्ता (Photo Credit: File)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश सरकार के नागरिक उड्डयन, राजनीतिक पेंशन, अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ एवं हज मंत्री व प्रयागराज शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र से विधायक नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी पर 2010 में हुए आरडीएक्स बॉम्ब ब्लास्ट जानलेवा हमले के मामले में शुक्रवार को एमपी एमएलए कोर्ट में सुनवाई होगी. जिसमें पिछली डेट 8 जनवरी को कोर्ट में नहीं आने वाले फर्स्ट इन्वेस्टिगेशन आफिसर की गवाही होगी. सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के आदेश पर मंत्री नन्दी पर हुए हमले के मामले में सुनवाई तेज हो गई है.

कोर्ट ने जल्द से जल्द मामले के निस्तारण का आदेश दिया है. मंत्री नन्दी की तरफ से बम ब्लास्ट मामलों के सुप्रसिद्ध अधिवक्ता श्री जे पी शर्मा कोर्ट में पुरी मजबूती और साक्ष्यों के आधार पर पक्ष रख रहे हैं. अधिवक्ता जेपी शर्मा जी को 40 साल का बम ब्लास्ट मामलों का अनुभव है. नन्दी बम ब्लास्ट मामले में अब तक करीब 61 लोगों को गवाही हो चुकी है.

दिल्ली हाई कोर्ट के अधिवक्ता के मुताबिक साक्ष्यों के आधार पर मामला अब निस्तारण की ओर है. जानलेवा हमले के मामले में विधायक विजय मिश्रा और दिलीप मिश्रा मुख्य आरोपी हैं. विजय मिश्रा पर हत्या, किडनैपिंग, गुंडागर्दी, के 70 से ज्यादा मुकदमा पहले से दर्ज हैं. विजय मिश्रा और दिलीप मिश्रा दोनों अभी जेल में है.

First Published : 15 Jan 2021, 12:22:24 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.