logo-image

गढ़चिरौली जैसे हमले को यूपी में भी अंजाम दे सकते हैं नक्सली, खुफिया विभाग ने जारी किया अलर्ट

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सुरक्षा बलों पर हुए बड़े नक्सली हमले के बाद खुफिया विभाग ने यूपी में भी ऐसी घटना होने की आशंका जताई है.

Updated on: 02 May 2019, 05:27 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सुरक्षा बलों पर हुए बड़े नक्सली हमले के बाद खुफिया विभाग ने यूपी में भी ऐसी घटना होने की आशंका जताई है. नक्सलियों के ऐसे घात लगाकर हमले को लेकर खुफिया विभाग ने यूपी सरकार को अलर्ज जारी किया है. इस अलर्ट में खासतौर पर चंदौली, मिर्जापुर और सोनभद्र के क्षेत्र में हमले की आशंका जताई है. बता दें कि एक दिन पहले ही नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के गाड़ी को महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में आईडी लगाकर धमाके में उड़ा दिया था. इस हमले में महाराष्ट्र पुलिस के 16 कंमाडोज शहीद हो गए थे.

गौरतलब है कि जवानों के शहीद होने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने अब इनकी लिस्ट जारी कर दी है. महाराष्ट्र पुलिस ने गुरुवार को सी-60 त्वरित प्रतिक्रिया बल के उन 15 कमांडों के नाम जारी किए, जो कुरखेड़ा उप जिले में दादरपुर के समीप नक्सलियों द्वारा किए गए विस्फोट में शहीद हो गए थे.

शहीद कमांडों में 2010 बैच के साहुदास मादावी, पूरनशाह दुगा, लक्ष्मण कोडापे, अमृत भदाडे हैं. वहीं 2011 बैच से प्रमोद भोइर, राजू गायकवाड़, किशोर बोबाटे, संतोष चह्वान, दयानंद सहारे, भूपेश बलोदे, आरिफ शेख, अगरामेन रहाते और सरजेराव खर्दे शामिल हैं.

दो अन्य कमांडो 2012 बैच के योगाजी हालामी और नितिन पोरमारे थे, जिनमें से सभी ने औसत रूप से पुलिस विभाग में 10 वर्ष की सेवा की है.

मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस की अध्यक्षता में महाराष्ट्र मंत्रिमंडल ने 15 शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की और एक मई के हमले के बाद सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया.