logo-image

अब्बास अंसारी के भड़काऊ भाषण मामले में सरकार से दो दिनों में मांगी जानकारी

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान भड़काऊ भाषण देने के आरोपी बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की याचिका पर राज्य सरकार को दो दिन में मांगी गई जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.

Updated on: 06 Sep 2022, 10:47 PM

प्रयागराज:

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान भड़काऊ भाषण देने के आरोपी बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की याचिका पर राज्य सरकार को दो दिन में मांगी गई जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. मामले में अगली सुनवाई नौ सितंबर को होगी. यह आदेश न्यायमूर्ति समिति गोपाल ने अब्बास अंसारी की याचिका पर दिया है. याची के अधिवक्ता का कहना है  कि उस पर निराधार आरोप पत्र दाखिल किया गया है. याची को सोची-समझी सियासी रणनीति के तहत फंसाया जा रहा है. उसके खिलाफ कोई ठोस सबूत नहीं है. अब्बास अंसारी पर आरोप है कि उन्होंने विधानसभा चुनाव के दौरान अपने भाषण में अधिकारियों से हिसाब-किताब करने की बात कही थी. जिस पर, पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली थी.  इसके खिलाफ याचिका पर हाईकोर्ट ने अंतरिम राहत देते हुए आपराधिक मामले में आरोप पत्र दाखिल होने तक गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी. पुलिस ने 11 मई को आरोप पत्र दाखिल कर दिया है. इस आरोप पत्र की वैधता को चुनौती देते हुए रद्द करने की मांग की गई है.

ये भी पढ़ें : केरल और कर्नाटक बाढ़ की चपेट में, दक्षिणी राज्यों में मानसून ने बरपाया कहर 

गौरतलब है कि इन दिनों मुख्तार अंसारी के खिलाफ योगी सरकार ने काफी सख्त रुख इख्यितियार कर रखा है. मुख्तार अंसारी और उनके संबंधियों की अवैध संपंत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई चल रही है.