logo-image

इंडिया का नाम हटाकर रखा जाए हिंदुस्तान, रवि किशन सदन में लाने जा रहे प्राइवेट बिल 

गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने कहा कि जब तक आप अपने इतिहास को नहीं जानेंगे तब तक आप आगे नहीं आ पाएंगे. हमें अपने दर्द को नहीं भूलना चाहिए कि कैसे-कैसे क्यों हम पर जुल्म ढाए गए.

Updated on: 02 Oct 2022, 03:36 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में वंदे मातरम को लेकर चल रहे विवाद के बीच आज गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने हैलो की जगह वंदे मातरम बोलने का सपोर्ट करते हुए कहा कि वह जल्द ही सदन में एक अपना प्राइवेट बिल लाने जा रहे हैं जिसमें उनकी मांग होगी कि सरकारी दस्तावेजों के साथ हर जगह प्रयोग होने वाले इंडिया का नाम हटाकर हिंदुस्तान किया जाए. इस बिल को वह विंटर सेशन में सदन में रखेंगे. गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने आज गांधी आश्रम में जाकर चरखा चलाया और महात्मा गांधी को उनके जन्मदिन पर याद किया. न्यूज़ स्टेट/न्यूज़ नेशन से बात करते हुए रविकिशन ने कहा कि जिन्होंने इस देश की आज़ादी के लिए त्याग किया, शहादत दी है उसमें गांधी जी और शास्त्री जी जैसे लोग रहे हैं.

इनकी जयंती को धूमधाम से मनाना और इनको सम्मान दिलाने का काम देश के प्रधानमंत्री मोदी जी कर रहे हैं. रवि किशन ने कहा कि जब तक आप अपने इतिहास को नहीं जानेंगे, तब तक आप आगे नहीं आ पाएंगे. हमें अपने दर्द को नहीं भूलना चाहिए कि कैसे-कैसे क्यों हम पर जुल्म ढाए गए. कैसे गलत इतिहास हमको पढ़ाया गया. अब सही इतिहास के पन्नों को दुबारा जोड़ा जा रहा है. पीएम मोदी के वोकल फ़ॉर लोकल अभियान की वजह से एक बार फिर गांधी आश्रम की ओर लोग आने लगे हैं. रवि किशन ने कहा कि वंदे मातरम को लेकर के महाराष्ट्र में जो विरोध हो रहा है, वह खिसियानी बिल्ली खंबा नोचने वाली स्थिति है. वंदे मातरम कोई अपशब्द नहीं है बल्कि यह बीजेपी की पहचान है.

देश की जनता ने हमें इसलिए भी चुना है कि इतिहास में जो गलतियां की गई थी, जो कांग्रेस पार्टी के द्वारा हुई थी, उसे हम सही करें. वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री शिंदे को धन्यवाद देते हैं की महाराष्ट्र की जनता जो चाहती थी उसे उन्होंने कर दिखाया. वंदे मातरम बोलने का सबका स्वागत करना चाहिए. जो भी विरोध कर रहे हैं, उन्हें यह समझना चाहिए कि यह शब्द गाली नहीं है यह हमारी और इस देश की पहचान है. हेलो और हाउ आर यू अंग्रेजियत की निशानी है, जिसे अंग्रेज छोड़कर चले गए थे उसको हटाया जा रहा है और भारत फिर से हिंदी की तरफ आ रहा है. यूपी में भी वंदे मातरम लागू करने के सवाल पर रवि किशन ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सब पता है और वह खुद ही इसे यूपी में लागू कर देंगे.