logo-image

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर CM योगी ने महानायकों और शहीदों की श्रद्धांजलि अर्पित की

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी और कहा कि आज का दिन उत्साह और उमंग का दिन है. 15 अगस्त के मौके पर सीएम योगी ने नेताजी, सरदार पटेल, बाबासाहेब, श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित की.

Updated on: 15 Aug 2020, 10:25 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी और कहा कि आज का दिन उत्साह और उमंग का दिन है. 15 अगस्त के मौके पर सीएम योगी ने नेताजी, सरदार पटेल, बाबासाहेब, श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिन्होंने देश को एक नेतृत्व दिया उन शहीद सपूतों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. 

वहीं सीएम योगी ने ये भी कहा कि कोरोना जैसी महामारी के बीच हम 74वा स्वाधीनता दिवस मना रहे हैं. पीएम के नेतृत्व में इस लड़ाई को हम लड़ रहे हैं, भारत इसीलिए सुरक्षित और संतोष जनक स्थिति में पाता है दुनिया में. कोरोना वॉरियर्स जो काम किया है उनके लिए दिल से धन्यवाद सेवा का आदर्श पेश करने वाले उन लोगों को जो महामारी की भेंट चढ़ गए उन्हें भी नमन.

उन्होंने आगे कहा कि हम जानते है कि कोरोना काल मे देश की सबसे बड़ी खाद्यान्न योजना, 80 करोड़ लोगों तक प्राम्भ की गई, 18 करोड़ लोगों को यूपी में अब तक महीने में 2 बार खाद्यान्न दिया जा रहा है. श्रमिक, वेंडर, मजदूरों को खाद्यान्न देने की बात को देखते हुए हमने इस बात को साबित किया कि यूपी विषम परिस्थितियों में बेहतर कर सकता है.

ये भी पढ़ें: योगी सरकार का बड़ा फैसला- यूपी के शॉपिंग मॉल्स में मिलेगी शराब, ये रहेगी कीमत

वहीं बता दें कि भारत में तेजी से फैलते कोरोना वायरस संक्रमण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर बड़ा ऐलान किया है. 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले के प्राचीर से अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि आज भारत में कोरोना की एक नहीं, दो नहीं, तीन-तीन वैक्सीन्स इस समय टेस्टिंग के चरण में हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जैसे ही वैज्ञानिकों से हरी झंडी मिलेगी, देश की तैयारी उन वैक्सीन्स की बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन की भी तैयारी है.