logo-image

PM मोदी का तंज- UP में पांच साल पहले चलते थे दबंग और दंगाई शो

पीएम मोदी ने कहा, पांच साल पहले आए दिन लोगों के पलायन की खबरें आती थीं. अपहरण और फिरौती की मांग ने मध्यम वर्ग और व्यापारियों का जीवन बर्बाद कर दिया था.

Updated on: 31 Jan 2022, 03:01 PM

highlights

  • पीएम मोदी ने पहली वर्चुअल रैली जन चौपाल को संबोधित किया
  • मोदी ने कहा- BJP सरकार ने माफियाओं-गुंडों को कानून का मतलब सिखाया
  • रैली में पीएम ने कहा- पांच साल पहले आए दिन लोगों के पलायन की खबरें आती थीं

दिल्ली:

PM Narendra Modi Virtual Rally :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले आज उत्तर प्रदेश में अपनी पहली वर्चुअल रैली 'जन चौपाल' को संबोधित किया. पहले चरण में होने वाले मतदान के मद्देनजर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पांच जिलों की 21 विधानसभा सीटों के 98 मंडलों में रैली का प्रसारण किया गया. वर्चुअल रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पांच साल पहले यूपी में दबंग और दंगाई शो चलते थे. उनके द्वारा कही गई बातों को सरकार के आदेश के रूप में माना जाता था. पश्चिमी यूपी के लोग कभी नहीं भूल सकते कि जब यह क्षेत्र दंगों में जल रहा था, तब तत्कालीन सरकार जश्न मना रही थी. वर्चुअल रैली के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि गरीबों, दलितों, पिछड़ों और दलितों के घरों, जमीन और दुकानों पर अवैध कब्जा पांच साल पहले समाजवाद का प्रतीक था. 

यह भी पढ़ें : राष्ट्रपति कोविंद ने अभिभाषण में क्या-क्या कहा ? पढ़ें 25 खास बातें

पीएम मोदी ने कहा, पांच साल पहले आए दिन लोगों के पलायन की खबरें आती थीं. अपहरण और फिरौती की मांग ने मध्यम वर्ग और व्यापारियों का जीवन बर्बाद कर दिया था. योगी सरकार ने पिछले 5 सालों में प्रदेश को इन हालातों से उबारा है. प्रधामंत्री मोदी ने कहा, खुद को कानून से ऊपर मानने वाले माफियाओं और गुंडों को उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार ने कानून का मतलब सिखाया है, इसलिए ये गुंडे किसी भी तरह सत्ता में आने के लिए बेताब हैं. पीएम ने कहा, हम उत्तर प्रदेश में बदलाव लाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. दूसरी ओर, वे आपसे बदला लेने का अवसर तलाश रहे हैं. बदला लेना उनकी विचारधारा है. उन्होंने कहा, कभी-कभी मैं कुछ लोगों के सपनों के बारे में सुनता हूं. आप सभी जानते हैं कि जो व्यक्ति सोता है वही सपने देख सकता है. जो जागे हुए हैं वे संकल्प लेते हैं. योगी जी एक ऐसे नेता हैं जो हमेशा जागते रहते हैं और इसलिए वे संकल्प लेते हैं. यह है अंतर. पीएम मोदी ने कहा, हमने किसानों से रिकॉर्ड मात्रा में खाद्यान्न प्राप्त करने का लक्ष्य रखा था और इस लक्ष्य को हासिल कर लिया है. पिछले 5 वर्षों में एमएसपी खरीद में दो गुना से अधिक की वृद्धि देखी गई है. 

मोदी ने कहा, उत्तर प्रदेश में स्थापित किए जा रहे बायोगैस संयंत्र न केवल आवारा पशुओं की समस्या से निपटने में मदद करेंगे बल्कि किसानों के लिए राजस्व सृजन का एक नया अवसर भी प्रदान करेंगे. पीएम ने रैली के दौरान कहा, हमने किसानों से रिकॉर्ड मात्रा में खाद्यान्न प्राप्त करने का लक्ष्य रखा था और इस लक्ष्य को हासिल कर लिया है. पिछले 5 वर्षों में एमएसपी खरीद में दो गुना से अधिक की वृद्धि देखी गई है.

योगी भी हुए वर्चुअल रैली में शामिल

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगरा में स्टूडियो से वर्चुअल रैली में शामिल हुए. मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2017 से पहले बुलंदशहर और मेरठ जैसे जिलों में लड़कियों के लिए अपने घरों से बाहर निकलना एक चुनौती थी। अब, लड़कियों और व्यापारियों के बीच सुरक्षा की भावना और किसानों और युवाओं को प्रदान किए गए अवसरों को डबल इंजन वाली भाजपा सरकार की उपलब्धियों के रूप में देखा जा रहा है. उन्होंने कहा, 2017 से पहले, विधानसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण में मतदान करने वाले विधानसभा क्षेत्रों में कानून और व्यवस्था की स्थिति एक चुनौती थी। अब, इन क्षेत्रों में सुरक्षा और सुरक्षा का अच्छा माहौल है और लड़कियां सुरक्षित हैं. उत्तर प्रदेश, गोवा, मणिपुर, पंजाब और उत्तराखंड में सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा और मतगणना 10 मार्च को होगी. अगले दो महीनों में कुल 690 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा, जिसमें अधिकतम यूपी (403 सीटें) के बाद पंजाब (117), उत्तराखंड (70), मणिपुर (60) और गोवा (40) होंगे.