logo-image

प्रेमी ने खाया जहर और प्रेमिका ने लगाई फांसी, प्रेम प्रसंग का विरोध कर रहे थे परिजन

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में शादी में अड़ंगा लगा तो एक प्रेमी ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली. जबकि प्रेमिका ने फांसी लगाकर खुदकुशी करने की कोशिश की.

Updated on: 26 Sep 2019, 08:26 AM

शाहजहांपुर:

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में शादी में अड़ंगा लगा तो एक प्रेमी ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली. जबकि प्रेमिका ने फांसी लगाकर खुदकुशी करने की कोशिश की. हालांकि किसी तरह से उसे बचा लिया गया, मगर प्रेमिका हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है. निजी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ेंः तीन तलाक से पीड़ित महिलाओं को सालाना 6 हजार रुपये देगी उत्तर प्रदेश सरकार

दरअसल, शाहजहांपुर जिले के खुटार थाना इलाके के कुइयां गांव की रहने वाली युवती गैर बिरादरी के एक युवक से प्रेम करती थी. दोनों में करीब एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था और दोनों शादी करना चाहते थे. जब इस बारे में परिजनों को पता लगा तो उन्होंने इसका विरोध किया.

बताया जा रहा है कि इसी बीच बीते मंगलवार को प्रेमी और प्रेमी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया था. जिसके बाद प्रेमिका ने घर के कमरे में फांसी लगाकर जान देने की कोशिश की. घरवालों को पता लगने पर उसे बचा लिया गया. लेकिन हालत बिगड़ने की वजह से उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

यह भी पढ़ेंः लखनऊ PGI में भर्ती स्वामी चिन्मयानंद की हालत स्थिर, डॉक्टर्स कर रहे निगरानी

उधर, प्रेमी ने भी जहर खा लिया. जिसके बाद उसे खुटार में निजी डॉक्टर के पास ले जा गया. वहां से डॉक्टर ने उसे शाहजहांपुर रेफर कर दिया. लेकिन प्रेमी ज्यादा देर मौत से नहीं लड़ सका और शाहजहांपुर के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. फिलहाल पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है.