News Nation Logo

पड़ोसियों को फंसाने के लिए शख्स ने गढ़ी बेटी के अपहरण की झूठी कहानी, ऐसे खुली पोल

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक व्यक्ति ने आपराधिक मामले में अपने पड़ोसियों को फंसाने के लिए कथित रूप से अपनी ही 10 वर्षीय बेटी के अपहरण की मनगढ़ंत कहानी गढ़ डाली.

IANS | Updated on: 29 Dec 2020, 01:36:55 PM
kidnapping

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: फाइल फोटो)

पीलीभीत :

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक व्यक्ति ने आपराधिक मामले में अपने पड़ोसियों को फंसाने के लिए कथित रूप से अपनी ही 10 वर्षीय बेटी के अपहरण की मनगढ़ंत कहानी गढ़ डाली. पुलिस के मुताबिक, पीलीभीत शहर के रहने वाले शख्स ने शनिवार को शिकायत दर्ज कराई कि उसकी बेटी का उसके पड़ोसियों ने कथित तौर पर अपहरण कर लिया है. तुरंत ही लड़की की खजोबीन शुरू कर दी गई. जांच के दौरान पुलिस ने लड़की की दादी से भी पूछताछ की. हालांकि, उसकी कहानी उस समय के सीसीटीवी फुटेज से मेल नहीं खाई.

यह भी पढ़ें: लखनऊ में बाल यौन शोषण के आरोपी इंजीनियर की पत्नी गिरफ्तार

हालांकि शाम को पुलिस को सूचित किया गया कि लड़की को दो पुरुषों द्वारा घर छोड़ दिया गया है. लड़की को पुलिस थाने लाया गया. शुरू में उसने अपने पिता के कहे अनुसार पुलिस को अपने अपहरण की कहानी बताई. पूछताछ के दौरान पुलिस उसे भरोसे में लेने में कामयाब रही और उसने बताया कि उसके पिता ने शुक्रवार शाम को पूरनपुर कोतवाली पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले पिपरिया गांव में उसे एक रिश्तेदार के घर छोड़ दिया था और फिर शनिवार शाम को उसे घर वापस ले आए.

यह भी पढ़ें: यूपी के स्कूलों में मनाया जाएगा साहिबजादा दिवस, पाठयक्रम में शामिल होगा सिख गुरुओं का इतिहास 

पुलिस ने लड़की को बाल कल्याण समिति की सुरक्षा में रखा है, जहां उसका बयान दर्ज किया जाएगा. उसे मेडिकल जांच के लिए भी भेजा गया था. पीलीभीत शहर के सुनगढ़ी पुलिस थाने के एसएचओ अत्तार सिंह ने कहा कि लड़की के बयान के आधार पर उसके पिता के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

First Published : 29 Dec 2020, 01:36:55 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.