logo-image

News State Conclave: सतीश महाना ने काशी मॉडल पर कही बड़ी बात, प्रधानमंत्री के नेतृत्व में काशी में हुआ चहुंमुखी विकास

उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने काशी मॉडल पर बात करते हुए कहा कि काशी को अपने आप में एक ऐतिहासिक व अध्यात्मिक और दुनिया का बड़ा शहर कहा गया है.

Updated on: 18 Aug 2021, 06:32 PM

highlights

  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में काशी में हुआ चहुंमुखी विकास - सतीश महाना
  • काशी के अलावा पूर्वांचल में तेज गति से हो रहा है औधोगिक विकास - सतीश महाना
  • जीतता वही है, जिसे जनता जिताती है - सतीश महाना 

नई दिल्ली:

न्यूज नेशन और न्यूज स्टेट के खास शो 'शहर बनारस' में उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने काशी मॉडल पर बात करते हुए कहा कि काशी को अपने आप में एक ऐतिहासिक व अध्यात्मिक और दुनिया का बड़ा शहर कहा गया है. उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में काशी को दुनिया में एक अलग पहचान मिली है. कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने भाजपा सरकार के द्वारा प्रदेश में किए गए काम पर बात करते हुए कहा कि काशी में भाजपा सरकार ने चहुंमुखी विकास किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि काशी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनथ ने काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर को करके दिखाया है. यूपी के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राम के नाम पर राजनीति नहीं करती है.

यह भी पढ़ें : Shahar Banaras में देखें काशी मॉडल से पूर्वांचल पर विजय समेत बड़ी बातें, सतीश महाना Exclusive

उन्होंने कहा कि जीतता वही है जिसे जनता जिताती है. हमें जनता जिताती है. उन्होंने कहा कि अब तो विपक्ष के लोग भी राम का नाम ले रहे हैं. सतीश महाना ने कहा कि किसी के घर में बच्चा होता है तो ढोल बजाने के लिए लोग आ जाते हैं. मैं कभी जाति के आधार पर वोट नहीं मांगता है. सभी राजनीतिक दलों ने कहा कि ए हम ही हैं और वे बी ही रहेंगे. न्यूज नेशन और न्यूज स्टेट के खास शो शहर बनारस में एक सवाल के जबाब में उत्तर देते हुए उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने काशी के साथ पूर्वाचंल में औधोगिक क्षेत्र में तेज गति से विकास किया है. 

यह भी पढ़ें: Shahar Banaras: राम के नाम पर राजनीति नहीं करती BJP, देखें सतीश महाना Exclusive

गौरतलब है कि दुनिया के सबसे पुराने शहरों में से एक बनारस की पहचान भारत की सांस्कृतिक, एतिहासिक और अध्यात्मिक राजधानी से की जाती है. सदियों से बनारस शहर हिंदुओं के धर्म और आस्था का केंद्र रहा है. दुनिया में बनारस की एक अलग पहचान है. तंग गलियों और मंदिरों के शहर से नाम से बनारस को दुनिया भर में पहचान होती है. बनारस को धार्मिक कारणों से ही 'मिनी इंडिया' के तौर पर जाना जाता है. देश के कई राज्यों पूर्व से लेकर पश्चिम तो उत्तर से लेकर दक्षिण तक के लोग यहां आकर निवास करते हैं. बनारस शहर में बंगाल, महाराष्ट्र और दक्षिण के सभी राज्यों के लोगों का बसा अलग-अलग मोहल्ला है. न्यूज नेशन और न्यूज स्टेट के खास शो Shahar Banaras में देखिए प्रदेश की राजनीति से जुड़ी वो हर बात. इस खास कार्यक्रम में हमारे साथ सांसद मनोज तिवारी, उत्तर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, यूपी कैबिनेट के मंत्री सतीश महाना, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी शामिल होंगे. मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी उपस्थित होंगे.