logo-image

कानपुर में जमातियों के संपर्क में आए तीन मदरसों के 40 छात्रों को हुआ कोरोना

कानपुर में कोरोना पॉजिटिव केसों में सबसे ज्यादा मदरसे के छात्र शामिल हैं. तीन मदरसों के करीब 40 छात्रों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. दिल्ली के मरकज़ से लौटे जमातियों के संपर्क में आने से सभी छात्र संक्रमित हुए थे.

Updated on: 27 Apr 2020, 01:29 PM

कानपुर:

कानपुर में कोरोना पॉजिटिव केसों में सबसे ज्यादा मदरसे के छात्र शामिल हैं. तीन मदरसों के करीब 40 छात्रों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. दिल्ली के मरकज़ से लौटे जमातियों के संपर्क में आने से सभी छात्र संक्रमित हुए थे. संक्रमित छात्र जाजमऊ, कुलीबाज़ार और मछरिया के मदरसे के हैं. इनमें अधिकांश छात्र बिहार और पश्चिम बंगाल के हैं.

यह भी पढ़ेंः प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर हमला, बोलीं- क्या घटिया PPE किट की आपूर्ति मामले में दोषियों पर कार्रवाई होगी

वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के अन्य शहरों में कोरोना वायरस के लगातार मामले सामने आ रहे हैं. आगरा में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 9 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 371 से बढ़कर 380 पहुंच गया है. वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित 70 साल के एक बुजुर्ग की मौत हो गई.  मृतक आगरा के मोती कटरा का निवासी है. इसे 22 अप्रैल को एसएन मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. अगले ही दिन इसकी मौत हो गई. इसकी जांच में कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. आगरा में अब तब 49 मरीज कोरोना से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं. लगातार मामले सामने आने के कारण प्रशासन ने चौकसी और बढ़ा दी है.

यह भी पढ़ेंः मजदूरों को उनके गांव भेजने के पक्ष में नहीं है मोदी सरकार, सुप्रीम कोर्ट में कही यह बात

आगरा में हॉट स्पॉट को 800 मीटर से बढ़ाकर 1 किमी किया गया, नतीजन आगरा 77 हॉट स्पॉट घटकर 33 हो गए हैं, फिलहाल प्रशासन 33 हॉटस्पॉट पर निगरानी रख रहा है. आगरा नोडल अधिकारी प्रमुख सचिव आलोक कुमार शहर की हर गतिविधि से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अवगत करा रहे हैं. शहर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने का दावा करते हुए मेयर नवीन जैन ने शहर में कोरोना की स्थिति और जिला प्रशासन की लचर कार्रवाई से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा को पत्र लिखकर अवगत कराया है.