logo-image
लोकसभा चुनाव

चालान से बचने के लिए हेलमेट लगाकर चलाते हैं कार...झांसी से सामने आया ट्रैफिक पुलिस का अजीबोगरीब कारनामा

उत्तर प्रदेश के झांसी से अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जो अपने आप में हैरान करने वाला है. एक शख्स हेलमेट लगाकर कार चलाता है.

Updated on: 15 May 2024, 09:23 PM

नई दिल्ली:

यूपी के झांसी से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, यहां एक शख्स कार चलाते समय भी हेलमेट पहनता है. अब इसके पीछे की वजह जानकर आप चौंक जाएंगे. दरअसल, शख्स हेलमेट पहनकर कार नहीं चला रहा था, इसलिए उसका ई-चालान काटा गया. इसकी जानकारी तब हुई जब उसके फोन पर ई-चालान का मैसेज आया. जैसे ही उसे ई-चालान का मैसेज मिला तो वह सोचने लगा कि क्या कार चलाते समय भी हेलमेट पहनने की जरूरत है? जब वह अपनी शिकायत लेकर ट्रैफिक पुलिस के पास पहुंचे तो उसे चुनाव के बाद आने को कहा गया.

हेलमेट लगाकर चलाते हैं ऑडी कार

जब ट्रैफिक विभाग से यह जवाब मिला तो शख्स ने कार चलाते वक्त हेलमेट पहनना शुरू कर दिया. जानकारी के मुताबिक, ये मामला झांसी महानगर के नवाबाद थाना अंतर्गत नंदू कॉलोनी निवासी बहादुर सिंह का है. उनके पास ऑडी कार है. जिसका नंबर यूपी 93 सीए 2828 है. बहादुर सिंह ट्रक यूनियन के अध्यक्ष हैं. उन्होंने इस संबंध में बताया गया कि उनके बच्चे जब फोन यूज कर रहे थे तबी मोबाइल पर ई-चालान का मैसेज आया. चालान में लिखा था कि मेडिकल तिराहे के पास बिना हेलमेट लगाए हुए वह अपनी कार चला रहे थे. इसलिए 1000 रुपये का चालान हुआ है.

ये भी पढ़ें- DTC बस में कपल पर कंडक्टर ने उठाया सवाल, यूजर्स ने वायरल वीडियो को कर दिया अश्लील करार

कहीं दुबारा चालान आ गया तो?

ये देख उन्हें यकीन ही नहीं हुआ कि ऐसा कैसे हो सकता है? इससे जुड़ी जानकारी के लिए वह ट्रैफिक विभाग में गए और इसकी शिकायत की. इस पर उनसे कहा गया कि वह चुनाव के बाद आएं, तब मामले पर विचार किया जायेगा. ऐसे में चालान के डर से घर से निकलने से पहले कार में हमेशा हेलमेट पहनें. क्या पता दोबारा चालान आ जाए.