News Nation Logo

PFI के यूपी हेड वसीम से पूछताछ में मिले अहम सुराग, न्यूज नेशन की पड़ताल

Smriti Sharma | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 09 Oct 2022, 02:49:57 PM
PFI

Popular Front of India (Photo Credit: social media)

highlights

  • वसीम की गिरफ्तारी के बाद एक के बाद एक चौंकाने वाले खुलासे हो रहे
  • न्यूज नेशन की टीम ने पापुलर फ्रंट आफ इंडिया इन्हीं ठिकानों की पड़ताल की

नई दिल्ली:  

लखनऊ के इन्द्रनगर से पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (PFI) के यूपी हेड वसीम की गिरफ्तारी के बाद उससे पूछताछ में कई अहम सुराग मिले हैं. पापुलर फ्रंट आफ इंडिया और उसके सहयोगी संगठन ने पूरे यूपी में ग़जवए हिन्द के अपने नारे को बुलंद करने के लिए सुरक्षित ठिकाने बना रखे थे, जहां सुरक्षा एजेंसियों को भनक तक न लग सके. न्यूज नेशन की टीम ने पापुलर फ्रंट आफ इंडिया के इन्हीं ठिकानों की पड़ताल की है. पापुलर फ्रंट आफ इंडिया ने यूपी में अपने मंसूबो को कामयाब करने के लिए कितनी पुख्ता प्लानिंग की थी कि इसका अंदाजा लगाना भी सुरक्षा एजेंसियों के लिए मुश्किल था लेकिन PFI के यूपी कमांडर वसीम की गिरफ्तारी के बाद एक के बाद एक चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं.

सबसे पहले आपको बताते हैं कि आखिर पापुलर फ्रंट आफ इंडिया अपने नापाक मसूबों को कामयाब करने के लिए किस तरह जगह का चयन करता था. पापुलर फ्रंट आफ इंडिया का मकसद था की जब उसकी बैठक हो तो बेहद सुरक्षित जगह पर हो. इसलिए वो भीड़भाड़ वाली जगह का चयन करता था. पापुलर फ्रंट आफ इंडिया के एक ऐसे ही मीटिंग पॉइंट की तलाश में निकली न्यूज नेशन की टीम को चौंका देने वाली जानकर मिली. एक होटल में होने वाली मीटिंग में कौन-कौन होता था. इंडिया इमाम काउंसिल (एआइआइसी), पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआइ), सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी आफ इंडिया (एसडीपीआइ) इस बैठक में शमिल होते थे. जिसमें मौजूद इमाम बैठक से जुड़े सदस्यों को हिंदू विरोधी कट्टरता का पाठ पढ़ाते थे।

इमाम बताते थे कि इस्लाम खतरे में है, मौला को तुम्हारी जरूरत है यह गैर मुस्लिम धर्म वाले (काफिर) हमारे समाज को नष्ट करने पर तुले हैं।  इन काफिरों को बरगलाओ, मदद का आश्वासन दो, आर्थिक मदद करो, डराओ कुछ भी करो, इनके धर्म परिवर्तन कराओ। पांच दिन की रिमांड पर पूछताछ के दौरान मोहम्मद अहमद बेग ने भी यह जानकारी खुफिया एजेंसियों के अफसरों को दी कि लखनऊ में लाटूश रोड स्थित एक होटल, कैंट रोड स्थित एक इमारत में और कई अन्य स्थानों में इस तरह की यह लोग बैठकें करते थे। 

दूसरे ठिकाने की जानकारी मिलने के बाद हमारी टीम कैंट रोड स्थित उस फ़्लैट पर पहुंची जहां बनाया तो गया था सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी आफ इंडिया का ऑफिस लेकिन यहां पापुलर फ्रंट आफ इंडिया अपने आतंकी मंसूबो को अंजाम देने का खाका खींचता था. जब हमारी टीम इस ठिकाने पर पहुंची तो यहां देखा की सबूतों को  जल्दबाजी में मिटने की कोशिश की गई है, ताकि किसी को पता न भी चले कि यहां देश विरोधी गतिविधियां चलती थीं.

First Published : 09 Oct 2022, 02:24:43 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.