News Nation Logo

कोरोना पर IIT कानपुर के विशेषज्ञों की चेतावनी, कहा-तेज होगी दूसरी लहर

कोरोना पर IIT कानपुर के विशेषज्ञों की चेतावनी, कहा-तेज होगी दूसरी लहर

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 31 Mar 2021, 06:05:47 PM
Corona Virus

कोरोना वायरस (Photo Credit: फाइल)

highlights

  • कानपुर विशेषज्ञों ने कोरोना पर जताई चिंता
  • विशेषज्ञों की मानें तो और तेज होगी दूसरी लहर
  • अप्रैल के अंत तक रोजाना 6000 केस आने की संभावना

कानपुर:

आईआईटी कानपुर के विशेषज्ञों ने कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर नई चेतावनी जारी की है.  विशेषज्ञों ने बताया है कि पिछले साल की तुलना में इस बार कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर पहले से तेज होगी. विशेषज्ञों ने बताया कि उत्तर प्रदेश में इस बार कोरोना की दूसरी लहर पिछले साल की अपेक्षा ज्यादा तेज और खतरनाक होगी. इसके साथ ही विशेषज्ञों ने ये भी बताया कि इस बार यूपी में हालात बेकाबू हो सकते हैं. इस बार विशेषज्ञों ने ये अनुमान भी लगाया है कि अप्रैल के अंत तक यूपी में रोजाना कोरोना के 6 हजार केस तक आ सकते हैं वहीं साथ में ये भी दावा किया है कि अप्रैल के अंत तक कोरोना के मामलों में गिरावट भी आएगी. 

आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस जबरदस्त कहर बरपा रहा है. कोविड संक्रमण के मामले हर रोज तेजी से बढ़ रहे हैं. देश में पिछले 24 घंटे में 53 हजार से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसी के साथ भारत में कोविड के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,21,49,335 पहुंच गई है. जबकि बीते 24 घंटे में कोरोना की वजह से 354 लोगों की भी मृत्यु हुई है. कोरोना से मरने वालों की यह इस वर्ष की अब तक की सर्वाधिक संख्या है. अब इन मरीजों की मौत होने से देश में कोरोना महामारी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,62,468 हो गई है.

24 घंटों में 53,480 लोग संक्रमित हुए
सुबह आठ बजे तक अद्यतन किए गए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत में 53,480 लोग पिछले 24 घंटे में कोविड-19 से संक्रमित मिले हैं. भारत में उपचाराधीन रोगियों की संख्या फिलहाल 5,52,566 हो गई है. जबकि बीते 24 घंटे में 41,280 मरीजों को इलाज के बाद ठीक होने पर घर भेज दिया गया है. फिलहाल देश में अब तक कोरोना से मुक्त होने वाले मरीजों की कुल संख्या 1,14,34,301 हो गई है. 

छत्तीसगढ़ के एक गांव में फूटा कोरोना बम, 180 लोग पॉजिटिव
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के गृह जिला दुर्ग इन दिनों प्रदेश में कोरोना वायरस का हॉट स्पॉट जोन बना हुआ है. आलम यह है कि संक्रमण अब शहरों से गांवों तक तेजी से पैर पसार रहा है. जिले के ढौर गांव में ही 180 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसको देखते हुए प्रशासन ने अब पूरे गांव को कंटेनमेंट जोन बनाकर इस गांव को सील कर दिया है. इस गांव में कुछ दिनों पहले झांकी और मेला का कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जिससे ही यह संक्रमण फैलने की आशंका जताई जा रही है. साथ ही बहुत से लोग रायपुर जैसे शहरों में मजदूरी करने लिए जाते हैं. लेकिन अचानक इस तरह एक गांव में 180 लोगों के संक्रमित होने से प्रशासन सकते में आ गया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Mar 2021, 05:44:05 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो