logo-image

खुले में पेशाब करते हुए युवक को IAS दीपक रावत ने पकड़ा, जानें फिर क्या हुआ

सोशल मीडिया पर मशहूर अधिकारियों की अगर बात की जाए तो उसमें उत्तराखंड के IAS दीपक रावत (Deepak Rawat) का नाम जरूर आता है.

Updated on: 14 Nov 2019, 02:47 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर मशहूर अधिकारियों की अगर बात की जाए तो उसमें उत्तराखंड के IAS दीपक रावत (Deepak Rawat) का नाम जरूर आता है. दीपक रावत जब भी किसी तरह की कार्रवाई करते हैं तो वो उसका वीडियो यू-ट्यूब पर डालते हैं. गुरुवार को भी उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर एक वीडियो डाला है.

यह भी पढ़ें- योगी सरकार सांडो की कराएगी नसबंदी, ये है कारण

इस वीडियो को देख कर यह कहा जा सकता है कि अगर ऐसा अधिकारी हर जिले में हो तो इंडिया स्वच्छ हो सकता है. इस वीडियो में वह एक युवक को खुले में पेशाब करते हुए पकड़ लेते हैं. जिसके बाद वह उससे पूछते हैं कि जब बगल में ही शौचालय है तो आखिर वह खुले में ही शौच क्यों कर रहा है. जिसके बाद युवक गोलमोल जवाब देता है.

यह भी पढ़ें- मृतक के परिजनों से बदसलूकी करने वाले अमेठी (Amethi) के DM पर गिरी गाज

दीपक रावत इस समय हरिद्वार में होने वाले कुंभ मेले के अधिकारी बनाए गए हैं. इसलिए स्वच्छता उनकी पहली प्राथमिकता है. गंदगी फैलाने वाले युवक को उन्होंने समझाया. उन्होंने इस बात पर नाराजगी भी जाहिर की है कि जब सरकार इतना पैसा खर्च करके टॉयलेट बनवाती है तो भी 5 रुपये बचाने के लिए लोग देश को गंदा कर देते हैं. बाद में उन्होंने युवक का चालान भी कर दिया. उनकी इस कार्रवाई को देख कर यह कहा जा सकता है कि अगर देश के हर कोने में इस तरह से चालान काटे जाएं तो लोग खुले में गंदगी फैलाने से डरेंगे.