News Nation Logo

लखनऊ : वायुसेना ने कोरोना योद्धाओं के सम्मान में आसमान से फूल बरसाए

पूरी दुनिया कोरोना वायरस महामारी से लड़ रही है. महामारी के खिलाफ चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ भी मैदान संभाल रहे हैं.

| Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 03 May 2020, 02:07:47 PM
Lucknow

लखनऊ : वायुसेना ने कोरोना योद्धाओं के सम्मान में आसमान से फूल बरसाए (Photo Credit: ANI)

लखनऊ:  

पूरी दुनिया कोरोना वायरस (COVID19) महामारी से लड़ रही है. महामारी के खिलाफ चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ भी मैदान संभाल रहे हैं. इन डॉक्टरों के जज्बे को सलाम करने के लिए रविवार सुबह 10 बजकर 15 मिनट पर लखनऊ (Lucknow) के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में और 10 बजकर 22 मिनट पर पीजीआई (ट्रामा सेंटर) पर फूलों की वर्षा की गई.

यह भी पढ़ें: कोविड-19 : स्टाफ के संक्रमित होने के बाद दिल्ली में CRPF का मुख्यालय सील

वायरस ग्रस्त लोगों का इलाज करने में अग्रणी भूमिका निभाने वाले राजधानी लखनऊ के डॉक्टर्स, नर्स, सफाईकर्मियों आदि सभी के सम्मान में एयरफोर्स के हेलिकप्टरों से फूलों की वर्षा की गयी. कोरोना योद्घाओं के लिए भारतीय वायुसेना के योद्घाओं द्वारा दिए गए इस सम्मान का गौरवशाली दृश्य शानदार था.

लखनऊ के किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के ऊपर वायुसेना के दो हेलिकॉप्टरों ने उड़ान भरी और फूलों की बारिश की इस दौरान चिकित्सक व मेडिकल स्टाफ ने उनका हाथ हिलाकर अभिवादन किया. विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. एम.एल. भट्ट हाथों में केजीएमयू का लाल रंग का झंडा लहरा रहे थे तो सफेद एप्रिन में जूनियर डक्टर्स भी उनका हौसला बढ़ा रहे थे.

यह भी पढ़ें: नौसेना ने भी कोरोना योद्धाओं को कहा शुक्रिया, इस खास अंदाज में किया सलाम

लगभग सवा दस बजे आसमान में एक हेलीकॉप्टर आया और गुलाबों की बारिश से इन कोरोना योद्धाओं को सराबोर कर गया. लगातार तीन बार हेलीकॉप्टर से चिकित्सकों पर फूल बरसाए गए. यह पूरा माहौल और खूबसूरत दृश्य रोमांचित करने वाला था.

ड़ॉ. एम.एल. भट्ट ने कहा कि यह हमारे लिए सम्मान की बात है. ऐसा पहली बार हुआ है कि हमें इतना सम्मान दिया गया है. इतना हषरेउल्लास यहां हमने कभी नहीं देखा है. हमारे चिकित्सक भी पूरे दम खम से कोरोना को हराने में लगे हुए हैं.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 03 May 2020, 02:07:47 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.