logo-image

विधायक पिता को 'कटघरे' में खड़ा करने वाली साक्षी मिश्रा को अब हुआ पछतावा, कही यह बड़ी बात

पिता के खिलाफ जाकर शादी करने वाली साक्षी इन दिन सोशल मीडिया पर खूब छाई हुई हैं. साक्षी के पिता राजेश मिश्रा विधायक हैं और वो अपनी बच्ची यानी की साक्षी को एमबीबीएस का कोर्स करवाना चाहते थे जिसके लिए उन्होंने भारतीय विद्या पीठ में उनका दाखिला करवा दिया

Updated on: 07 Jan 2020, 01:54 PM

highlights

  • पिता के खिलाफ जाकर शादी करने वाली साक्षी इन दिन सोशल मीडिया पर खूब छाई हुई हैं.
  • साक्षी को एमबीबीएस का कोर्स करवाना चाहते थे जिसके लिए उन्होंने भारतीय विद्या पीठ में उनका दाखिला करवा दिया. 
  • इसके बाद साक्षी ने अपने मन से शादी कर ली लेकिन बाद में साक्षी को पछताना पडा. 

लखनऊ:

पिता के खिलाफ जाकर शादी करने वाली साक्षी इन दिन सोशल मीडिया पर खूब छाई हुई हैं. साक्षी के पिता राजेश मिश्रा विधायक हैं और वो अपनी बच्ची यानी की साक्षी को एमबीबीएस का कोर्स करवाना चाहते थे जिसके लिए उन्होंने भारतीय विद्या पीठ में उनका दाखिला करवा दिया. लेकिन साक्षी तो कुछ और ही सपने पाले हुई थीं. साक्षी ने विधायक पिता की बात नहीं मानी और दाखिला लेने से मना कर दिया. इसके बाद साक्षी ने अपने मन से शादी कर ली लेकिन बाद में साक्षी को पछताना पडा. अब साक्षी ने प्रण लिया है कि वो अपने पिता को आईएएस ऑफिसर बन कर दिखाएंगी.

साक्षी ने एक मीडिया कंपनी को दिए इंटरव्यू में कहा कि उसने हाई स्कूल- इंटरमीडिएट बरेली के माधव राव सिंधिया और ग्रेजुएशन जयपुर वुमन यूनिवर्सिटी से पास किया. सभी विषयों में बहुत अच्छे अंकों आए थे. पापा ने मुझे कोटा (राजस्थान) तैयारी करने के भेजा, लेकिन मैं वहां भी नहीं गई. उन्होंने कहा कि उनके पिता जी उनसे बहुत ही ज्यादा नाराज है लेकिन उनके पापा का सबसे बड़ा सपना था कि वो एक आईएएस बनकर देश की सेवा करानी चाहते थें लेकिन इसके पहले ही उन्होंने शादी कर ली.

यह भी पढ़ें: अहमदाबाद पहुंची जेएनयू की आंच, ABVP और NSUI में हिंसक झड़प

साक्षी ने बताया कि वो दिल्ली के एक निजी कोचिंग इंस्टीट्यूट में एडमिशन लेकर जल्द इसकी तैयारी शुरू करने वाली हैं. उन्होंने कहा कि अब मैं IAS या PCS की परीक्षा पास करके ही पापा को फोन करूंगी. उन्होंने दावा किया इसके बाद पापा बहुत खुश होंगे और मेरी गलती (शादी) को माफ कर देंगे. साक्षी के मुताबिक, अजितेश का परिवार उनका बेटी की तरह खयाल रखता है, लेकिन अपने परिवार की याद आती है, क्योंकि जन्म से लेकर शादी तक का समय कम नहीं होता. वो आज अपने भाई विक्की को सबसे ज्यादा याद करती हैं.

यह भी पढ़ें: Lohri 2020: क्यों खास है लोहड़ी का त्योहार और क्या है इसे मनाने के पीछे मान्यता

पिता और भाई से बताया था जान का खतराबता दें कि बरेली से बीजेपी के विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी मिश्रा पिछले साल तीन जुलाई को अपने घर से अचानक चली गई थीं. इसके बाद उन्होंने अजितेश से लव मैरेज कर लिया था. 10 जुलाई को दोनों ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर परिजनों से ही अपनी जान को खतरा बताया था. इसके अगले दिन यानी 11 जुलाई को साक्षी ने एक और वीडियो जारी कर अपने पिता राजेश मिश्रा, भाई विक्की भरतौल और पिता के करीबी राजीव राणा से जान को खतरा बताया था.