logo-image

राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास होने की खुशी मनाने पर दिया 'तलाक'

उत्तर प्रदेश में फतेहपुर जिले की बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के जिगनी गांव में एक मुस्लिम महिला को उसके शौहर ने इसलिए 'तलाक' दे दिया, क्योंकि वह राज्यसभा में तलाक बिल पास होने की खुशी मना रही थी.

Updated on: 04 Aug 2019, 02:00 PM

फतेहपुर:

उत्तर प्रदेश में फतेहपुर जिले की बिंदकी कोतवाली क्षेत्र के जिगनी गांव में एक मुस्लिम महिला को उसके शौहर ने इसलिए 'तलाक' दे दिया, क्योंकि वह राज्यसभा में तलाक बिल पास होने की खुशी मना रही थी. पुलिस ने इस संबंध में एक मुकदमा दर्ज किया है.

यह भी पढ़ें- ट्रेन में लूट का विरोध करने पर लुटेरों ने मां-बेटी को ट्रेन से फेंका, दोनों की मौत

बिंदकी क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) अभिषेक तिवारी ने रविवार को बताया, "जिगनी गांव की महिला मुफीदा खातून ने शनिवार को अपने शौहर शमशुद्दीन के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज कराया है, जिसमें महिला ने आरोप लगाया है कि वह एक अगस्त को तीन तलाक से संबंधित बिल राज्यसभा में पास होने पर खुशी मना रही थी, जो उसके शौहर को नागवार गुजरा और उसने पहले मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया.

यह भी पढ़ें- 'तुम लोगों को और ठीक करने की जरूरत है' पुलिस वालों ने यह कहा और सेना के जवान को पीटा

फिर बाद में उसके मायके पहुंच कर मां-बाप के सामने तीन बार तलाक बोल कर उसे तलाक दे दिया है." उन्होंने आगे कहा, "महिला की शिकायत पर शमशुद्दीन के खिलाफ मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम 2019 के साथ ही अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश की जा रही है."