logo-image
लोकसभा चुनाव

Ram Temple: राम मंदिर कितना है तैयार, निर्माण कमेटी के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्रा ने किया बड़ा दावा

Ram Temple: अयोध्या राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र का दावा है कि मंदिर तो बन चुका है. रामलला के मंदिर में गर्भगृह होगा, यहां पांच मंडप मौजूद होंगे.

Updated on: 17 Jan 2024, 05:16 PM

नई दिल्ली:

Ram Temple: पूरा देश 22 जनवरी का इंतजार कर रहा है. अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है. इसे लेकर देशभर में भक्तों का उत्साह देखने को मिल रहा है. दूर-दूर से आने वाले मेहमानों का सिलसिला जारी है. इस बीच विपक्ष राम मंदिर का निर्माण कार्य पूरा हुए बिना प्राण प्रतिष्ठा कराने को लेकर केंद्र पर निशाना साध रहा है. इसे लेकर अयोध्या राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र का दावा है कि मंदिर तो बन चुका है. 

ये भी पढ़ें: कलकत्ता HC ने SIT का गठन किया, ED अधिकारियों पर हमले का मामला

नृपेंद्र मिश्र के अनुसार, राम मंदिर का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है. रामलला के मंदिर में गर्भगृह होगा, यहां पांच मंडप मौजूद होंगे. मंदिर ग्राउंड फ्लोर पर है. मंदिर बनकर पूरा हो चुका है. इस दौरान उन्होंने कहा कि मंदिर के फर्स्ट फ्लोर का काम अभी थोड़ा बचा है. यहां पर राम दरबार होने वाला है. मंदिर की दूसरी मंजिल अनुष्ठान के लिए हैं. यहां पर अलग-अलग तरह के यझ और अनुष्ठान होने हैं. 

कल रामलला को गर्भगृह में स्थापित किया जाएगा

22 जनवरी को दोपहर करीब 12.30 बजे का मुहूर्त है. इससे पहले पूजा विधि की शुरूआत की गई है और शायद कल रामलला को गर्भगृह में स्थापित किया जाएगा. उन्होंने कहा, भगवान राम किस तरह से राजनैतिक हो सकते हैं? यह प्रश्न पूछने पर कि राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठान को राजनैतिक मुद्दा बनाया जा रहा है. इस पर नृपेंद्र मिश्र का कहना है कि मुझे एक बात समझ नहीं आती, क्या भगवान राम राजनैतिक हैं. फिर उनके भक्त उन्हें राजनैतिक क्यों बना रहे हैं. सवाल ये है कि क्या भगवान राम राजनैतिक हो गए हैं?