logo-image

विधायक दल की बैठक में बोले अमित शाह- गुंडे और माफियाओं की होगी ऐसी हालत 

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इससे पहले लखनऊ में गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें योगी आदित्यनाथ को नेता चुन लिया गया है.

Updated on: 24 Mar 2022, 06:47 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इससे पहले लखनऊ में गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें योगी आदित्यनाथ को नेता चुन लिया गया है. इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह ने विधायकों को संबोधित करते हुए कहा कि ये हम सभी के लिए गौरव का क्षण है, जब किसी मुख्यमंत्री को दोबारा सत्ता में आने का मौका मिला है. जब से आम चुनाव शुरू हुए हैं, उस वक्त से उत्तर प्रदेश में ऐसा नहीं हुआ है.

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में ज्यादातर समय राजनैतिक अस्थिरता का माहौल रहा. इसका नतीजा उत्तर प्रदेश की राजनीति में जातिवादी और परिवारवादी पार्टियों का उदय हो गया. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में राजनीति का अपराधीकरण था. उत्तर प्रदेश की जनता इससे मुक्ति चाहती थी. 2017 का समय आया और यहां की जनता को उससे मुक्ति मिली.

अमित शाह ने कहा कि सपा सरकार में उद्योगपतियों का सम्मेलन दिल्ली में होता था, क्योंकि कोई भी उद्योगपति लखनऊ आने के लिए तैयार नहीं होता था. सपा सरकार में माफिया और गुंडे पुलिस के मालिक बन बैठे थे. गरीब की एफआईआर लिखवाने की हिम्मत नहीं होती थी. 2017 के बाद जब सत्ता में बदलाव हुआ, तो आप देख सकते हैं गुंडे और माफियाओं की क्या हालत है.