logo-image

Home Guard Scam : ब्लॉक अफसर गिरफ्तार, कंपनी कमांडर ने किया सरेंडर

होमगार्ड वेतन घोटाले में गोमतीनगर पुलिस ने ब्लॉक अफसर को गिरफ्तार किया है. लगातार पुलिस का दबाव बढ़ता देख कर फरार चल रहे कंपनी कमांडर ने सोमवार को कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया.

Updated on: 26 Nov 2019, 02:35 PM

लखनऊ:

होमगार्ड वेतन घोटाले में गोमतीनगर पुलिस ने ब्लॉक अफसर को गिरफ्तार किया है. लगातार पुलिस का दबाव बढ़ता देख कर फरार चल रहे कंपनी कमांडर ने सोमवार को कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया. एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक वेतन घोटाले में दोनों आरोपियों की भूमिका सामने आई है. दोनों की पुलिस तलाश कर रही थी.

यह भी पढ़ें- उप्र : योगी ने विभिन्न विभागों से 1000 कर्मियों को नौकरी से निकाला

राजधानी में होमगार्डों की फर्जी ड्यूटी लगाकर वेतन हड़पने का फर्जीवाड़ा गुरुवार को उजागर हुआ था. गुडंबा इंस्पेक्टर ने गोमतीनगर थाने में FIR दर्ज करवाई थी. इसी के बाद जिला होमगार्ज कमांडेंट कृपा शंकर पांडेय को गिरफ्तार कर लिया गया था. छानबीन में पता चला है कि फर्जी दस्तावेजों के आधार पर मस्टररोल तैयार किया गया और इसके सहारे धन का गबन किया गया.

यह भी पढ़ें- UP : संविधान दिवस पर सरकार का विशेष सत्र, सपा-कांग्रेस ने किया विरोध

पुलिस के मुताबिक जिला कमांडेंट, कंपनी कमांडर और ब्लॉक अफसर ने अन्य कर्मचारियों व अधिकारियों के साथ मिलकर होमगार्डों की फर्जी ड्यूटी लगाई थी. विभूतिखंड और गुडंबा से भेजे गए मस्टर रोल को बदलकर उसमें होमगार्डों की संख्या बढ़ाकर आरोपियों ने करीब पांच लाख रुपये हर महीने गबन किए. सोमवार को पुलिस ने जिला होमगार्ड कार्यालय में छानबीन की है.

यह भी पढ़ें- संविधान दिवस के मौके पर बीजेपी-कांग्रेस को मायावती ने चेताया, कहा...

इस दौरान कई कर्मचारियों से पूछताछ हुई और उनके बयान दर्ज किए गए.अब तक की विवेचना में अन्य थानों में लगे होमगार्डों की फर्जी ड्यूटी की बात स्पष्ट नहीं हो सकी है. जल्द ही इस घोटाले में कई सारे खुलासे हो सकते हैं.