logo-image

मुख्यमंत्री योगी के गृह जिले में दवाइयों की होगी होम डिलीवरी, 9 ऑनलाइन पोर्टल

राशन, दूध, सब्जी और फलों के बाद लोगों को जरूरतों को देखते हुए और संक्रमण से बचाने के लिए दवाइयां, स्टेशनरी और पालतू जानवर के खाने का समान होम डिलीवरी किया जाएगा.

Updated on: 16 Apr 2020, 05:53 PM

गोरखपुर:

Coronavirus (Covid-19) : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर में दवाईयों, स्टेशनरी और पालतू जानवरों का भोजन भी आज( गुरुवार से) से होम डिलीवरी किया जाएगा. गोरखपुर (Gorakhpur) के एसडीएम सदर गौरव सिंह सोगरवाल ने बताया, "कोरोना वायरस (Coronavirus (Covid-19), Lockdown Part 2 Day 1, Lockdown 2.0 Day one, Corona Virus In India, Corona In India, Covid-19) को रोकने के लिए इस समय पूरे इंतजाम किये जा रहे हैं. राशन, दूध, सब्जी और फलों के बाद लोगों को जरूरतों को देखते हुए और संक्रमण से बचाने के लिए दवाइयां, स्टेशनरी और पालतू जानवर के खाने का समान होम डिलीवरी (Home Delivery) किया जाएगा." 

यह भी पढ़ें- कौन हैं कोरोना की लड़ाई में भामाशाह बने गरीब गाड़ोलिया लोहार, जिनकी PM मोदी ने की तारीफ

20 से 25 हजार आर्डर आ रहे हैं

उन्होंने बताया, "दवा और अन्य समान की डिलीवरी कराने के लिए डिलीवरी ब्वाय के नए पास जारी किये जाएंगे. हमारे पास अभी ऑनलाइन 9 पोर्टल हैं, जिनमें करीब 20 से 25 हजार आर्डर आ रहे हैं. दवा या अन्य समान के लिए एक अलग से पोर्टल लांच किया जाएगा. सभी को एमआरपी रेट पर ही समान देना होगा. अगर कोई ज्यादा पैसे मांगता है तो उसके लिए अलग से हेल्पलाइन नम्बर जारी की गयी है. उसमें शिकायत दर्ज करा सकते हैं." सोगरवाल ने बताया, "आगे चलकर हम लोगों को पैसे की भी घर बैठे सुविधा देने की योजना बना रहे है.

यह भी पढ़ें- IPL को लेकर आई बड़ी खबर, BCCI ने कहा- हालात सामान्य होने पर ही होगा IPL 13 का आयोजन

लोगों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो

अभी उसके लिए रणनीति बन रही है. एक दो दिन में यह काम शुरू हो जाएगा. लॉकडाउन के समय जनपद वासियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो, इसका पूरा ख्याल रखा जा रहा है."गौरतलब हो कि पहले चरण में लॉकडाउन को कामयाब बनाने के लिए शॉपिंग पोर्टल के माध्यम से कामयाबी मिली है. ऑनलाइन पोर्टल के कारण होम डिलीवरी में आसानी हुई है. इस कारण लोग समान के लिए घरों से कम निकल रहे हैं.