News Nation Logo

लश्कर-ए-तैयबा की घुसपैठ की सूचना के बाद उप्र-नेपाल सीमा पर हाईअलर्ट

पुलिस ने कहा कि दोनों आतंकी संदिग्धों ख्वाजा मोइनुद्दीन और अब्दुल समद की तस्वीरें भी जारी की गई हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 05 Jan 2020, 07:20:10 PM
सांकेतिक चित्र

सांकेतिक चित्र (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्‍ली:

उत्तर प्रदेश और नेपाल की सीमा (LoC of UP and Nepal) पर खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा अलर्ट जारी कर दिया गया है. सूचना के अनुसार, लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी राज्य में प्रवेश करने की फिराक में हैं. पुलिस महानिरीक्षक (Inspector General)(बस्ती रेंज) आशुतोष कुमार (Ashutosh Kumar) ने कहा कि खुफिया जानकारी के अनुसार, बस्ती-गोरखपुर रेंज के माध्यम से दो आतंकवादी (Terrorist) उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं. नेपाल से सटे सिद्धार्थनगर सहित अन्य जिलों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. 

पुलिस ने कहा कि दोनों आतंकी संदिग्धों ख्वाजा मोइनुद्दीन और अब्दुल समद की तस्वीरें भी जारी की गई हैं. इसी के साथ स्थानीय खुफिया एजेंसियां दोनों को ट्रैक कर रही हैं. हालांकि, अधिकारियों ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि क्या अभी तक उन्हें इसमें सफलता मिल पाई है.

यह भी पढ़ें-फिल्म 'छपाक' के प्रमोशन के लिए जन्मदिन मनाने लखनऊ पहुंचीं दीपिका पादुकोण

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Security Forces) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. सुरक्षाबलों ने बीती रात लश्कर-ए- तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के आतंकी निसार डाल (Nisar Dal) को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि निसार पहले कुल्लन गांदरबल के एनकाउंटर में भागने में कामयाब रहा था. इस एनकाउंटर में एक पाकिस्तानी आतंकी भी मारा गया था. 

यह भी पढ़ें-टाटा समूह में किसी भी भूमिका में लौटने में कोई दिलचस्पी नहीं: साइरस मिस्त्री

सेना के सूत्रों के मुताबिक, जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35 ए के खत्म होने के बाद से आतंकी वारदातों पर कमी तो आई है लेकिन अभी भी आतंकी जम्मू कश्मीर की शांति को भंग करने की फिराक में लगे हुए हैं. इसके पहले जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने माइंस बिछाकर भारतीय सेना को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की थी. माइन ब्लास्ट में भारतीय सेना के चार जवान जख्मी हो गए. जिसमें एक लेफ्टिनेंट हैं. घटना राजौरी जिले की बताई जा रही थी. सभी जवानों को घटना के बाद अस्पताल में पहुंचाया गया था. सेना ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया था.

First Published : 05 Jan 2020, 07:20:10 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.