News Nation Logo
Banner

निजामुद्दीन की एक जमात में एकत्र हुए लोगों की मौत के बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट

पत्र में कहा गया है कि दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन इलाके में फॉरेन टीम्स आफ तब्लीगी जमात में उत्तर प्रदेश के आने वालों की सूची संलग्न कर भेजी जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 31 Mar 2020, 10:29:43 AM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश पुलिस ने दिल्ली के निजामुद्दीन (Nizamuddin) इलाके के एक जमात में एकत्र हुए 6 लोगों की तेलंगाना में मौत के बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी किया है. पश्चिमी यूपी के जिलों में पुलिस अधीक्षकों से कहा गया है कि निजामुद्दीन में हुई जमात में शामिल अपने इलाके के लोगों की पहचान कर उनकी मेडिकल जांच कराई जाए. एसपी कानून-व्यवस्था अभय शंकर की ओर से गाजियाबाद, मेरठ, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, हापुड़, बिजनौर, बागपत, वाराणसी, भदोही, मथुरा, आगरा, सीतापुर, बाराबंकी, प्रयागराज, बहराइच, गोण्डा व बलरामपुर के पुलिस अधीक्षकों को अलर्ट किया गया है. 

यह भी पढ़ें- कनिका कपूर की हालत में नहीं हो रहा सुधार, पांचवी रिपोर्ट भी मिली पॉजिटिव

 DGP मुख्यालय ने दोपहर 3 बजे तक सभी जिलों से मांगी रिपोर्ट

पत्र में कहा गया है कि दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन (Nizamuddin) इलाके में फॉरेन टीम्स आफ तब्लीगी जमात में उत्तर प्रदेश के आने वालों की सूची संलग्न कर भेजी जा रही है. DGP मुख्यालय ने दोपहर 3 बजे तक सभी जिलों से रिपोर्ट मांगी है. वहीं तेलंगाना के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया है कि दिल्ली के निजामुद्दीन में एक धार्मिक कार्यक्रम मे हिस्सा लेने पहुंचे 6 लोगों की मौत हो गई है. सरकार ने इस बात की भी पुष्टि की है कि सभी 6 लोगों की मौत कोरोना वायरस के चलते ही हुई है. आपको बता दें कि दिल्ली के निजामु्द्दीन इलाके में मरकज तबलीगी जमात के मुख्यालय में 200 से भी ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संदिग्ध पाए गए हैं.

यह भी पढ़ें- यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) ने लोन की ब्याज दरों में 0.75 फीसदी की कटौती की

2 की मौत गांधी अस्पताल में हुई

तेलंगान में पाए गए सभी मृतक भी दिल्ली के निजामु्द्दीन (Nizamuddin) कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे इनमें से 2 की मौत गांधी अस्पताल में हुई. एक की मौत अपोलो अस्पताल में हुई जबकि एक की मौत तेलंगाना के ग्लोबल अस्पताल में हुई एक की निजामाबाद और एक की मौत गडवाल जिले में हुई. कुल मिलाकर सभी 6 मृतक दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में धार्मिक प्रोग्राम में शामिल होकर लौटे थे और सभी कोरोना वायरस के संक्रमण से पीड़ित थे.

First Published : 31 Mar 2020, 10:09:42 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×