News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

धारा 370 हटते ही बीजेपी के इन जिलों में हाई अलर्ट, डीएम एसपी सड़क पर

जम्मू-कश्मीर पर जारी ऊहापोह की धुंध को खत्म करते हुए सोमवार को राज्यसभा में गृह मंत्री अमित शाह ने धारा 370 समेत 35-A पर ऐतिहासिक संकल्प पेश किया. इसके बाद उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हाई अलर्ट जारी किए गए हैं.

Yogendra Mishra | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 05 Aug 2019, 04:30:44 PM
प्रतीकात्मक फोटो।

highlights

  • बीजेपी के सभी कार्यालयों पर बांटी गई मिठाई
  • उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हाई अलर्ट
  • अफवाहों पर ध्यान न देने को कहा गया

लखनऊ:

जम्मू-कश्मीर पर जारी ऊहापोह की धुंध को खत्म करते हुए सोमवार को राज्यसभा में गृह मंत्री अमित शाह ने धारा 370 समेत 35-A पर ऐतिहासिक संकल्प पेश किया. एक तरफ उन्होंने धारा 370 (1) को छोड़कर बाकी सारे प्रावधान खत्म करने का संकल्प पेश किया. वहीं जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश बना दिया. राजनीतिक तौर पर इन ऐतिहासिक फैसलों के बहुत दूरगामी परिणाम माने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- उन्नाव रेप पीड़िता को एयरलिफ्ट करके दिल्ली लाने का आदेश, एम्स में होगा इलाज

बसपा समेत कई दलों ने इसका समर्थन किया है. वहीं कांग्रेस ने इस बिल का विरोध किया है. पूरे देश में इस बिल को लेकर लोगों में खुशी है. बीजेपी के हर कार्यालय पर आज मिठाइयां बांटी गई हैं. वहीं इस बिल को हटाए जाने के बाद उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अलर्ट जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें- सख्ती से बचने के लिए हाईकोर्ट पहुंचे आजम, अग्रिम जमानत की याचिका दायर की

हाथरस में राज्यसभा में कश्मीर से धारा 370 और 35A हटाए जाने पर हाथरस के ससनी गेट चौराहे पर हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी करते हुए एक दूसरे को मिठाई खिलाकर, मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले का स्वागत किया. सुल्तानपुर, शामली, बलरामपुर, प्रयागराज, बहराइच, बाराबंकी, लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के हर जिले में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया. ग्रेटर नोएडा में लोगों ने इस खुशी का ईको फ्रेंडली तरीके से गुब्बारे फोड़कर इजहार किया.

यह भी पढ़ें- धारा 370 को हटाने का संकल्प पेश होते ही केशव प्रसाद मौर्या ने कह डाली ये बात 

वहीं इस फैसले के बाद से सीमावर्ती जिलों में हाई अलर्ट जारी किया गया है. कश्मीर में बढ़ते तनाव को देखते हुए लखीमपुर खीरी के इंडो-नेपाल बॉर्डर पर पुलिस और सीमा सुरक्षा बल ने सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की है. हर आने-जाने वाले की सघन चेकिंग की जा रही है.

यह भी पढ़ें- 9 अगस्त को पूरे UP में सपा का प्रदर्शन, अखिलेश का दावा- योगी राज में हुए 729 मर्डर, 803 रेप 

सहारनपुर में एसएसपी दिनेश कुमार पी ने शांति व्यवस्था बनाये रखने की जिले की जनता से अपील की है. कानून का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्यवाही करने की बात कही है. उन्होंने लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है.

शाहजहांपुर में धारा 370 और 35 ए हटाने की सिफारिश के बाद जिले में हाई एलर्ट जारी हुआ है. जिले के डीएम और एसपी सड़कों पर घूम-घूम कर ले रहे जायजा ले रहे हैं.

First Published : 05 Aug 2019, 04:16:56 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.