News Nation Logo
Banner
Banner

उत्तर प्रदेश में मौसम ने बदला मिजाज, लखनऊ में तेज बारिश के साथ तूफान

लखनऊ में बारिश के साथ ही तूफान की वजह से कई जगहों पर पेड़ और खंभे गिर गए. कई इलाकों में जलजमाव हो गए हैं. वीआईपी इलाके में भी घुटनों तक पानी भरा हुआ है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 16 Sep 2021, 12:31:52 PM
rain in lucknow

लखनऊ में भारी बारिश (Photo Credit: न्यूज नेशन ब्यूरो )

नई दिल्ली :

उत्तर प्रदेश में मौसम ने मिजाज बदल लिया है. राजधानी लखनऊ सहित कई इलाकों में जोरदार बारिश हो रही है. बारिश के साथ ही तूफान की वजह से कई जगहों पर पेड़ और खंभे गिर गए. कई इलाकों में जलजमाव हो गए हैं. वीआईपी इलाके में भी घुटनों तक पानी भरा हुआ है. बारिश इतनी तेज है कि विधानसभा के बाहर भी पानी जमा हो गए हैं. उत्तर प्रदेश के कई जिलों भारी बारिश हो रही है. देर रात से कई जिलों में भारी बारिश हो रही है. लखनऊ में तेज बारिश के साथ तूफान आया हुआ है.

तेज बारिश की वजह से जगह-जगह जलभराव हो रखे हैं. रेलवे स्टेशनों, बस स्टेशन पर पानी जमा है. वहीं अंडरपासों में इतना पानी भर गया है कि गाड़ियों को गुजरने में परेशानी हो रही है. कई जगहों पर गाड़ियां बंद पड़ी हुई हैं. मौसम विभाग का कहना है कि ये तूफानी बारिश अभी 20 से 30 घण्टे तक जारी रहेगी.

कई इलाकों में लाइट कटने की समस्या 

भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में लाइट कटने से लोगों को समस्या हो रही है. लखनऊ मांटेसरी इंटर कॉलेज के प्ले ग्राउंड में 4 फीट तक भर पानी भर गया है.

नगर आयुक्त उतरे सड़क पर 

लखनऊ में नगर आयुक्त खुद सड़क पर निकले हुए हैं और जल जमाव और सड़कों पर गिरे हुए पेड़ को हटाने के निर्देश नगर निगम कर्मचारियों को दे रहे हैं. 

हालांकि कुछ इलाकों में बारिश में बच्चों की मस्ती भी देखने को मिल रही है. 

इन इलाकों में हो रही तेज बारिश 

वहीं, हरदोई में चक्रवाती तूफान के साथ जोरदार बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार हरदोई जिला रेड जोन में है.इधर अमेठी में बारिश और तेज हवाओं के चलते कई मार्गों पर पेड़ गिर गए. यहां विद्युत सप्लाई भी ध्वस्त हो गई है.

भारी बारिश की वजह से सीएम योगी का कार्यक्रम निरस्त

इधर, भारी बारिश की वजह से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जनपद बाराबंकी का कार्यक्रम निरस्त हो गया है.

First Published : 16 Sep 2021, 12:16:09 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.