logo-image

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री भी कराएंगे कोरोना जांच, परिवार समेत आइसोलेशन में रखने का किया फैसला

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि वह लखनऊ में उस पार्टी में गए थे. उनके साथ उनका परिवार भी मौजूद था, जिसमें बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर मौजूद थीं.

Updated on: 21 Mar 2020, 09:24 AM

लखनऊ:

कोरोना वायरस (Corona Virus) से पीड़ित बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर के जश्न में अफसरों से लेकर राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhra Raje) व उनके सांसद बेटे दुष्यंत सिंह समेत बड़े नेताओं का जमावड़ा हुआ. उस पार्टी में उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री भी परिवार के साथ पहुंचे थे. अब वह भी जांच करवाएंगे. स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि वह लखनऊ में उस पार्टी में गए थे. उनके साथ उनका परिवार भी मौजूद था, जिसमें बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर मौजूद थीं. उन्होंने बताया कि वह उन्हें पहचानते नहीं हैं.

यह भी पढ़ें- कोरोना के चलते विहिप ने रामनवमी के कार्यक्रम में किया बदलाव

जय प्रताप ने सारी जानकारी मुख्यमंत्री को दे दी

उन्हें शुक्रवार को पता चला कि वह कोरोना वायरस से ग्रसित हैं. ऐसे में अब उन्होंने खुद को और अपने पूरे परिवार को आइसोलेशन में रखने का फैसला किया है. अब वह भी अपना टेस्ट कराएंगे. जय प्रताप ने बताया कि हमने सारी जानकारी मुख्यमंत्री को दे दी है. जिन मंत्रियों से मुलाकात हुई है, उन्हें भी एहतियात के तौर पर जांच के लिए बोल दिया है. वह समय लगाकर अपनी जांच करावाएंगे. स्वास्थ्य मंत्री कनिका कपूर की पार्टी में 15 मार्च को शामिल होने के बाद 17 मार्च को कैबिनेट की बैठक में शामिल हुए थे.

यह भी पढ़ें- भगवान करे भारत (India) में कोरोना का तीसरा स्‍टेज (Corona Virus 3rd Stage) न आए, अगर ऐसा हुआ तो...

प्रेस कॉन्फ्रेंस में राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह भी मौजूद

इस दौरान भी वह मुख्यमंत्री के साथ कई कार्यक्रमों में शामिल हुए थे. बुधवार को स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने गौतम बुद्ध नगर में आकर सरकार की तीन वर्ष की उपलब्धियों को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. प्रेस कॉन्फ्रेंस में जिले के आला अधिकारी राजनाथ सिंह के बेटे विधायक पंकज सिंह के साथ शामिल हुए थे. ऐसे में अगर रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो गौतम बुद्ध नगर के प्रसाशन को अलर्ट मोड में रहना होगा. अनुमान है कि बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर ने करीब 400 लोगों से मुलाकात की थी.

यह भी पढ़ें- कनिका कपूर के खिलाफ दी गई तहरीर में खुद ही फंस गए लखनऊ के CMO नरेंदर अग्रवाल

कनिका 14 मार्च को लखनऊ पहुंची थीं

इस दौरान जो भी लोग इस पार्टी में शामिल हुए थे या उनके संपर्क में आए थे, उन सभी से अपील की जा रही है कि वे खुद स्वास्थ्य विभाग से संपर्क कर जांच करवाएं. कनिका लंदन से नौ मार्च को मुंबई आने के बाद 14 मार्च को लखनऊ पहुंचीं. संक्रमण के बाद भी लखनऊ में कई कार्यक्रमों में शामिल होने वाली कनिका का मामला सामने आने पर लखनऊ व कानपुर में खलबली मच गई है.

कनिका के साथ वसुंधरा राजे का बेटा दुष्यंत सिंह भी मौजूद

लखनऊ में पूर्व सांसद अकबर अहमद डंपी के घर में आयोजित पार्टी में कनिका कपूर के साथ उत्तर प्रदेश के मंत्री जय प्रताप सिंह के साथ पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, सांसद दुष्यंत सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, उत्तर प्रदेश के दर्जनों नौकरशाह थे. कनिका के पॉजिटिव पाए जाने के बाद खबर है कि वसुंधरा राजे ने खुद को आइसोलेट कर लिया है. वहीं दुष्यंत सिंह ने अपना कोरोना टेस्ट करवाया है जो अभी नेगेटिव आया है. इसके साथ ही जितिन प्रसाद भी आइसोलेशन में चले गए हैं.