logo-image

स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी 35 हजार की घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

सीएमओ प्रयागराज ऑफिस में तैनात पंकज कुमार पाण्डेय नाम के इस अधिकारी ने एक पॉली क्लीनिक के लाइसेंस के बदले 70 हजार रुपये की मांग की थी जिसकी शिकायत पीड़ित ने विजलेंस से की जिसके बाद विजलेंस ने ट्रैप लगाकर आरोपी को 35 हजार रुपये की घूस लेते धर दबोचा.

Updated on: 15 Dec 2019, 04:22 PM

प्रयागराज:

प्रयागराज में भ्रष्टाचार के खिलाफ विजिलेंस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी को 35 हजार की घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है. सीएमओ प्रयागराज ऑफिस में तैनात पंकज कुमार पाण्डेय नाम के इस अधिकारी ने एक पॉली क्लीनिक के लाइसेंस के बदले 70 हजार रुपये की मांग की थी जिसकी शिकायत पीड़ित ने विजलेंस से की जिसके बाद विजलेंस ने ट्रैप लगाकर आरोपी को 35 हजार रुपये की घूस लेते धर दबोचा.

यह भी पढ़ेंः राम मंदिर जैसा दिखेगा अयोध्या रेलवे स्टेशन, 80 करोड़ रुपये से होगा सौंदर्यीकरण

एसपी विजलेंस के मुताबिक सीएम योगी की जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई के क्रम में ये कर्रवाई की गई है, एसपी विजिलेंस के मुताबिक पूरे मामले की जांच आगे भी जारी है. ये भी जांच की जा रही है कि भ्रष्टाचार के इस मामले में पंकज पाण्डेय केवल एक छोटी मछली है या बड़े अधिकारी भी इसमें शामिल है.

यह भी पढ़ेंः ग्रेटर नोएडाः बिरयानी बेचने पर दलित युवक की पिटाई, वीडियो वायरल हुआ तो FIR दर्ज 

क्या क्लीनिक और नर्सिंग होम का लाइंसेंस केवल एक स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी की कलम से होता है इसकी भी जांच की जा रही है और अगर इसमें कोई बड़ा अधिकारी भी दोषी पाया जाएगा तो उसके खिलाफ भी सख्त करवाई होगी. पूरे मामले में गिरफ्तार किया गये स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी पंकज पाण्डेय अपने बचाव में साजिश की बात कर रहे हैं. उनका कहना है बीते कुछ समय में उन्होंने 20 नर्सिंग होम के लाइसेंस निरस्त किए थे. इस मामले में शिकायतकर्ता के खिलाफ भी लाइसेंस के निरस्तीकरण की कार्रवाई की थी. जिसके बाद सुनियोजित साजिश के तहत उसे फंसाया गया है.