logo-image

UP: पुलिसकर्मियों की अनिवार्य सेवानिवृत्ति देने की सूची न आने पर मुख्यालय नाराज, दिए ये निर्देश

उत्तर प्रदेश पुलिस में 50 साल की उम्र से अधिक पुलिसकर्मियों को अनिवार्य सेवानिवृत्त देने के लिए जिलों से सूची न आने पर मुख्यालय ने नाराज जाहिर की है. DGP मुख्यालय ने सभी जोन के ADG, पुलिस कप्तानों और पुलिस कमिश्नर को रिमाइंडर भेजा है.

Updated on: 23 Oct 2020, 06:28 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश पुलिस में 50 साल की उम्र से अधिक पुलिसकर्मियों को अनिवार्य सेवानिवृत्त देने के लिए जिलों से सूची न आने पर मुख्यालय ने नाराज जाहिर की है. DGP मुख्यालय ने सभी जोन के ADG, पुलिस कप्तानों और पुलिस कमिश्नर को रिमाइंडर भेजा है. 5 सिंतम्बर को निर्देश जारी करने के बाद भी जिलों से 50 साल से ज्यादा उम्र के अक्षम पुलिस कर्मियों की DGP मुख्यालय को सूची नहीं सौंपी गई है. नाराजगी जाहिर करते हुए DGP मुख्यालय ने 50 साल से ज्यादा अक्षम पुलिस कर्मियों की स्क्रीनिंग कर 25 अक्टूबर तक सूची सौंपने का निर्देश दिया है. 

डीजीपी मुख्यालय ने सभी जोन के ADG और लखनऊ नोएडा पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा है. मुख्यालय ने 31 मार्च 2020 को 50 वर्ष की आयु पूरी कर चुके पुलिस कर्मियों की स्क्रीनिंग कराए जाने के निर्देश दिये थे. अनिवार्य सेवानिवृत्त करने के लिए पुलिसकर्मियों की स्क्रीनिंग किये जाने के निर्देश जारी किए थे. सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर की अनिवार्य सेवानिवृत्त देने के स्क्रीनिंग होनी थी.