logo-image

हाथरस गैंगरेप पर NCW अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा-आयोग युवती के परिवार वालों की हर संभव मदद करेगा

उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप की शिकार 19 वर्षीय दलित लड़की की मंगलवार सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई. पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

Updated on: 29 Sep 2020, 03:03 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप की शिकार 19 वर्षीय दलित लड़की की मंगलवार सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई. पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. हाथरस के पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि की कि लड़की की आज सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गयी है. उन्होंने कहा, “इस घटना के सिलसिले में गिरफ्तारी के बाद जेल में बंद चारों आरोपियों के खिलाफ अब भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) भी जोड़ी जाएगी.” 

और पढ़ें: हाथरस: गैंगरेप पीड़िता के भाई ने यूपी पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप

वहीं हाथरस गैंगरेप पर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जब यह घटना सामने आई तो इस पर स्वतः संज्ञान लिया गया था लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण पीड़िता ने आज दिल्ली के सरकारी अस्पताल में अपना दम तोड़ दिया. आयोग युवती के परिवार वालों की हर संभव मदद करेगा. रेखा शर्मा ने ये भी कहा कि इस तरह की घटना को रोकने के लिए समाज की मानसिकता को बदलना बहुत जरूरी है.

बता दें कि युवती के साथ 14 सितंबर को गैंगरेपकी शर्मनाक वारदात को अंजाम दिया गया था. इसके बाद आरोपियों ने उस पर जानलेवा हमला भी किया था. सोमवार को हालत बेहद गंभीर होने पर उसे अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कलेज से दिल्ली के सफ दरजंग अस्पताल रेफर किया गया था.

इससे पहले घटना के बारे में पीड़िता ने मजिस्ट्रेट को दिए अपने बयान में कहा था कि चार युवकों ने उनके साथ गैंगरेपकिया और विरोध करने पर उसका गला घोंटने की कोशिश की, जिसमें पीड़िता की जीभ कट गई थी.

ये भी पढ़ें:हाथरस गैंगरेप पर प्रियंका गांधी का वार, कहा-यूपी में कानून व्यवस्था हद से ज्यादा बिगड़ चुकी है

पीड़िता ने चारों आरोपियों की पहचान संदीप, रामू, लवकुश और रवि के रूप में की थी. पुलिस अधीक्षक ने बताया था कि संदीप को घटना के दिन ही गिरफ्तार कर लिया गया था. बाद में रामू और लवकुश को भी गिरफ्तार किया गया और शनिवार को चौथे आरोपी रवि को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. चारों आरोपियों के खिलाफ गैंगरेप और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है. अधिकारियों ने कहा कि मुकदमा त्वरित अदालत में चलाया जाएगा.