logo-image

हाथरस कांडः चारों आरोपियों का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट, CBI अलगीढ़ से गांधीनगर लेकर गई 

हाथरस गैंगरेप और हत्या मामले में चारों आरोपियों का पॉलीग्राफ टेस्ट होगा. चारों आरोपियों को अलीगढ़ जेल से गुजरात के गांधीनगर ले जाया जा रहा है.

Updated on: 22 Nov 2020, 04:06 PM

अलीगढ़:

हाथरस गैंगरेप और हत्या मामले में चारों आरोपियों का पॉलीग्राफ टेस्ट होगा. चारों आरोपियों को अलीगढ़ जेल से गुजरात के गांधीनगर ले जाया जा रहा है. आरोपियों को सीबीआई टीम गुजरात के गांधीनगर लेकर गई. साथ ही उसकी ब्रैन मैपिंग भी होगी. सीबीआई टीम 19 नवंबर को पीड़िता के गांव फिर पहुंची थी. टीम ने पीड़िता के परिजनों से पूछताछ की. वारदात का चश्मदीद बताने वाले युवक छोटू को साथ लाकर जिला अस्पताल में उसका कोरोना का टेस्ट कराया. 

सीबीआई टीम इस मामले में पुलिस अधिकारियों से फिर पूछताछ करने वाली है. वहीं दूसरी तरफ सीबीआई निलंबित एसपी विक्रांत वीर और एसडीएम पीपी मीना से भी पूछताछ करेगी. सीबीआई पीड़िता के अंतिम संस्कार के मामले में मिले साक्ष्यों और परिवार वालों के बयानों के आधार पर इन लोगों से पूछताछ करेगी. बताया जा रहा है कि सीबीआई ने पीड़ित परिवार के रिश्तेदारों से भी उनके घर जाकर मामले की जानकारी हासिल की है. 

सीबीआई पीड़ित परिवार का भी लाई डिटेक्टर टेस्ट करना चाहती है, लेकिन परिवार इसके लिए तैयार नहीं है. पीड़ित लड़के के बड़े भाई का कहना था कि सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलाया था. मौके पर मौजूद एक डॉक्टर ने उनसे कहा कि झूठ-सच बोलने वाली मशीन से आप की जांच होगी. पीड़िता के भाई के मुताबिक, उन्होंने इससे मना कर दिया. हालांकि, डॉक्टर ने आवाज का सैम्पल लिया है और उसकी जांच कराई जाएगी.