logo-image

प्रियंका गांधी बोलीं- हिन्दू धर्म की बात करने वालों ने एक पिता को बेटी की चिता भी नहीं जलाने दी, लेकिन...

Hathras Rape Case: कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि हिन्दू धर्म की बात करने वालों ने एक पिता को बेटी की चिता भी नहीं जलाने दी, ये अन्याय है.

Updated on: 01 Oct 2020, 06:44 PM

नई दिल्‍ली:

Hathras Rape Case: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) को पुलिस ने बृहस्पतिवार को सामूहिक बलात्कार की पीड़िता के परिवार से मुलाकात के लिए हाथरस जाने से रोक दिया और फिर हिरासत में ले लिया. हालांकि, कांग्रेस ने दावा किया कि दोनों नेताओं को गिरफ्तार किया गया है. इसके बाद पुलिस ने दोनों को छोड़ दिया. अब राहुल और प्रियंका का काफिला दिल्ली पहुंच गया है. इस दौरान प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोला है.

यह भी पढ़ेंः Hathras Case: जम्मू में कांग्रेसियों ने सरकार का पूतला फूंका, देश की बेटी को इंसाफ दो

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि हिन्दू धर्म की बात करने वालों ने एक पिता को बेटी की चिता भी नहीं जलाने दी, ये अन्याय है. उन्होंने मीडिया से कहा कि हम पर लाठीचार्ज ठीक है, हमारे खिलाफ जो कार्रवाई करनी है करने दे, लेकिन उनका (यूपी सरकार) व्यवहार जो पीड़िता के परिवार के खिलाफ रहा है, वो शर्मनाक है और ऐसा अन्याय हमने देखा नहीं है.

उन्होंने आगे कहा कि जो यानी सीएम योगी आदित्यनाथ खुद को हिंदू धर्म का रखवाले कहते हैं, जो सरकार हर छोटी चीज पर धन का नाम लेती है. उस सरकार ने एक पिता को अपनी बेटी का चिता नहीं जलाने दिया. ये अन्याय है, ये व्यवहार है उनका उत्तर प्रदेश के वासियों के साथ है. जब ऐसी घटना होती है तो सरकार की जिम्मेदारी होती है कि वह पीड़िता और पूरे परिवार को सहायता प्रदान करे. उन्हें न्याय दिलाए, लेकिन सरकार ने इसके विपरित काम किया है.

आपको बता दें कि गौतमबुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा’ के साथ बातचीत में इसकी पुष्टि की है कि दोनों नेताओं को हिरासत में लिया गया है. दूसरी तरफ, कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से दावा किया कि राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ेंः Video: हाथरस जा रहे राहुल-प्रियंका हिरासत में, धक्कामुक्की में जमीन पर गिरे

हाथरस जाने से रोके जाने बाद राहुल गांधी और प्रियंका ने राज्य में जंगलराज होने एवं पुलिस द्वारा लाठियां चलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें ‘अहंकारी सरकार’ की लाठियां रोक नहीं सकतीं. इस बीच, पार्टी ने कुछ तस्वीरें जारी कर दावा किया है कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने राहुल गांधी को रोकने के लिए उनके साथ धक्का-मुक्की की जिस कारण वो जमीन पर गिर गए.