logo-image

हाथरस केस: गांव में 4 घंटे तक जांच, पीड़िता के भाई को साथ ले गई CBI

हाथरस रेप मामले में केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (CBI) ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है. सीबीआई की एक टीम हाथरस में दलित समुदाय की युवती के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्‍कार और हत्या के मामले की जांच के लिए मंगलवार को उसके गांव पहुंची.

Updated on: 13 Oct 2020, 04:55 PM

नई दिल्‍ली:

हाथरस रेप मामले में केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (CBI) ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है. सीबीआई की एक टीम हाथरस में दलित समुदाय की युवती के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्‍कार और हत्या के मामले की जांच के लिए मंगलवार को उसके गांव पहुंची. इस दौरान सीबीआई के अफसरों ने गांव के अलग-अलग इलाकों में जाकर छानबीन की. इसके बाद टीम पीड़िता के भाई को साथ लेकर चली गई. 

सीबीआई की टीम ने 4 घंटे तक गांव में तीन जगह जांच की. सिर्फ आधे घंटे की पूछताछ के बाद पीड़िता के घर से सीबीआई की टीम रवाना हो गई. पूछताछ के लिए पीड़िता के भाई को टीम अपने साथ ले जा रही है. इस दौरान न्यूज नेशन की टीम ने पूछा कि आप पीड़िता के भाई को कहां ले जा रहे हैं. इस पर न तो सीबीआई के अधिकारियों ने कुछ बोला और न ही पीड़िता के भाई को कुछ बोलने दिया.

सीबीआई की टीम ने जांच-पड़ताल के दौरान घटनास्थल पर वीडियोग्राफी कराई और पीड़िता परिवार के सदस्यों से क्राइम सीन पर सवाल-जवाब भी किए. परिवार से सवाल-जवाब के बाद सीबीआई की टीम उस स्थान पर पहुंची, जहां पीड़िता का दाह संस्कार किया गया था. 

बीते 48 घंटे से पूरे देश की मीडिया सीबीआई की इस हाथरस कैंप ऑफिस की तलाश कर रही थी, उसे खोज निकाला है आपके अपने चैनल न्यूज नेशन/न्यूज स्टेट ने. यह कार्यालय अलीगढ़ हाथरस रोड पर पीड़िता के गांव से करीब 18 किलोमीटर दूर हाथरस कृषि विभाग का उप निदेशालय है.

कृषि विभाग के इस कार्यालय को फौरी तौर पर सीबीआई की विशेष जांच टीम ने कैंप ऑफिस में तब्दील कर दिया है. जहां पीड़िता के भाई से पूछताछ की जा रही है. कथित रूप से उसी भाई से जिस की बारी में आरोपियों की तरफ से कहा गया था कि उसने अपनी बहन पर हाथ उठाया.

यह पूछताछ उस दौर में हो रही है जब सीबीआई की टीम पहले ही 14 तारीख की मौका ए वारदात और 30 तारीख के अंतिम संस्कार स्थल का दौरा करके आधे घंटे तक पीड़िता के परिवार के पास मौजूद थे‌, जबकि पीड़िता की परिवार के तीन सदस्य जिनमें उनकी मां और एक भाई भी शामिल है, उनका ब्लड प्रेशर हाई है स्वास्थ्य ठीक नहीं है और एक्स-रे के बाद अस्पताल से एंबुलेंस के जरिए घर लाया गया है.

लगातार हमारी टीम में सीबीआई की जांच टीम का पीछा किया और यह पूछने की कोशिश की कि वह पीड़िता के भाई को किसलिए लेकर जा रहे हैं? जबकि आरोपी पक्ष से तो पूछताछ नहीं हुई सीबीआई के अधिकारियों ने कोई जवाब नहीं दिया और पीड़िता के भाई को बोलने नहीं दिया गया.