logo-image

Hathras Case: पीड़िता के भाई ने बताया- CBI ने ये पूछे सवाल

हाथरस मामले (Hathras Case) में हुए सियासी घमासान के बाद योगी सरकार (Yogi Government) ने जांच को तेजी से करने के आदेश दिए हैं. सीबीआई मंगलवार को एक बार फिर पीड़िता के घर पहुंची.

Updated on: 20 Oct 2020, 03:44 PM

नई दिल्‍ली:

Hathras Case: हाथरस मामले (Hathras Case) में हुए सियासी घमासान के बाद योगी सरकार (Yogi Government) ने जांच को तेजी से करने के आदेश दिए हैं. सीबीआई मंगलवार को एक बार फिर पीड़िता के घर पहुंची. इस दौरान सीबीआई की टीम ने दोपहर एक बजे से लेकर दोपहर 2:00 बजे के बीच पीड़िता के भाई, भाभी और मां से पूछताछ की. इस बार टीम में नए सदस्य भी शामिल थे. इसके बाद सीबीआई का विशेष जांच दल पीड़िता के घर से रवाना हो गया. 

इस बार सीबीआई की पूछताछ इसलिए भी अहम है, क्योंकि सीबीआई ने तीसरी बार मौका-ए-वारदात का दौरा किया. छोटू द्वारा दिए गए बयान और एक आरोपी के 18 साल से छोटे साबित होने के बाद सीबीआई की पूछताछ अहम हो जाती है. इससे पहले सीबीआई ने प्रत्यक्षदर्शियों और हाथरस की उस मेडिकल टीम के सदस्यों से भी पूछताछ की थी, जिसने पहली बार पीड़िता का इलाज किया था. CBI द्वारा पूछताछ करने के बाद पीड़ित भाई ने कहा-

सीबीआई ने दोहराए सवाल

सीबीआई की टीम ने वही सवाल पूछे जो पहले पूछे थे. मैं उस समय कहां मौजूद था, किस रंग के कपड़े पहने थे, सीबीआई की टीम के नए सदस्यों ने भी पुराने वाले सवाल दोबारा दोहराए, मुझसे बात हुई और मेरी मां से भी बात हुई.

झूठ बोल रहा है छोटू

प्रत्यक्षदर्शी छोटू झूठ बोल रहा है. वह कई दिनों तक गायब रहा. उसे सीखा पढ़ा कर भेजा गया है, मैं उस वक्त मौका ए वारदात पर अपनी मां के साथ मौजूद नहीं था.

नाबालिक आरोपी की उम्र पर विश्वास नहीं

जिस आरोपी की उम्र 18 साल से छोटी बताई जा रही है, वह दिल्ली नोएडा में काम करता था. जब कोई व्यक्ति 18 साल से छोटा है तो उसे काम कैसे मिल सकता है? मुझे उसकी बातों और दस्तावेजों पर भरोसा नहीं है

सीबीआई से करेंगे सहयोग, राज्य सरकार ने पूरे नहीं किए सारे वादे

सीबीआई की जांच चल रही है, लेकिन अभी नहीं कह सकता है कि जांच किस दिशा में आगे जाएगी, लेकिन जहां तक राज्य सरकार के वादों की बात है हमारे अकाउंट में 25 लाख रुपये आ चुके हैं, लेकिन सरकार द्वारा मिलने वाले घर और नौकरी का अभी कुछ पता नहीं है.

प्रशासन से मिली मंजूरी, कल कटेगी फसल

हमें प्रशासन से मंजूरी मिल चुकी है. हमें पुलिस सुरक्षा के घेरे में फसल काटने की इजाजत मिल गई है. उम्मीद है कि गुरुवार को फसल कटेगी.