logo-image

हाथरस पीड़िता के घर पहुंची CBI की टीम, परिवार के सदस्यों से की मुलाकात

जांच में किसी भी तरह की देरी न हो इसके लिए सीबीआई ने हाथरस में ही अपना कैंप कार्यालय लगाया हुआ है. वहीं मंगलवार को सीबीआई एक बार फिर पीड़िता के घर पहुंची, जहां उन्होंने पीड़ित परिवार के सदस्यों से मुलाकात की.

Updated on: 20 Oct 2020, 03:39 PM

हाथरस:

हाथरस कांड में हुए सियासी घमासान के बाद योगी सरकार ने इस मामले में जांच को तेज करने का सख्त आदेश दिया है. हाथरस मामले के हर पहलू की जांच सीबीआई कर रही है.  जांच में किसी भी तरह की देरी न हो इसके लिए सीबीआई ने हाथरस में ही अपना कैंप कार्यालय लगाया हुआ है. वहीं मंगलवार को सीबीआई एक बार फिर पीड़िता के घर पहुंची, जहां उन्होंने पीड़ित परिवार के सदस्यों से मुलाकात की.

बता दें कि सीबीआई आरोपियों के घर पूछताछ करने के लिए पहुंची थी,जहां उन्हें एक आरोपी की मार्कशीट मिली. इस मार्कशीट के अनुसार आरोपी नाबालिग है. इसके बाद सीबीआई ने निलंबित पुलिसकर्मियों से भी पूछताछ की. सोमवार देर रात तक सीबीआई की टीम ने कोतवाली चंदपा में सस्पेंड किए गए सीओ रामशब्द, इंस्पेक्टर डीके वर्मा और हेड मोहर्रर महेश पाल से करीब पांच घंटे तक पूछताछ की.

ये भी पढ़ें: हाथरस कांड: नाबालिग आरोपी के मां-बाप ने योगी सरकार से मांगा डेढ़ लाख का मुआवजा

वहीं  हाथरस में मौजूद सीबीआई की टीम मंगलवार को अलीगढ़ का दौरा कर सकती है. बताया जा रहा है कि सीबीआई ने आरोपियों से जेल में सोमवार को गहन पूछताछ की थी. वहीं, 3 दिन ग्रेस पीरियड के बाद स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम यानि एसआईटी की रिपोर्ट मंगलवार गृह मंत्रालय में दी जा सकती है, जिसके आधार पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक्शन लेंगे.

इससे पहले भी एसआईटी की प्राइमाफेसी रिपोर्ट के आधार पर 5 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया था. एसआईटी जांच को आधार बनाकर ही लखनऊ बेंच इलाहाबाद हाईकोर्ट और सर्वोच्च न्यायालय में यूपी सरकार अपना पक्ष रखेगी.