logo-image

हाथरस कांडः जिस किसान के खेत में हुई थी घटना, अब उसने मांगा मुआवजा

हाथरस केस (Hathras news) में जिस खेत में घटना हुई थी उसके मालिक ने मुआवजे की मांग की है. उसका कहना है कि अधिकारियों ने उसे खेत में जाने से मना कर दिया है. जांच अधिकारियों को मौके से सबूत नष्ट होने का डर है. 

Updated on: 19 Oct 2020, 09:27 AM

हाथरस:

हाथरस में 19 साल की लड़की के साथ के गैंगरेप की घटना ने पूरे देश को हिला दिया था. घटना को बाजरे के एक खेत में अंजाम दिया गया था. अब खेत के मालिक ने मुआवजे की मांग की है. खेत के मालिक का कहना है कि अधिकारी उसे खेत में कटाई और सिंचाई की इजाजत नहीं दे रहे हैं. अधिकारियों को डर है कि खेत से सबूत नष्ट हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः हिंसक झड़प के बाद असम-मिजोरम सीमा पर तनाव, कई लोग घायल

जयपुर में मजदूरी करने वाला एक शख्स हाथरस आकर खेती कर रहा था. उसका कहना है कि मैं 9 बीघा जमीन पर खेती कर रहा हूं. इस साल मैंने बाजरा बोया था. फसल कटाई पर आ गई है. अधिकारी मुझे खेत पर जाने और सिंचाई व कटाई से मना कर रहे हैं. अधिकारियों का कहना है कि खेत पर जाने से सबूत नष्ट हो जाएंगे. अगर खेत पर नहीं गया तो साल भर की मेहनत बेकार हो जाएगी. किसान का कहना है कि अधिकारियों ने उसे 50 हजार रुपये देने का आश्वासन दिया था लेकिन अभी तक कुछ नहीं दिया. 

यह भी पढ़ेंः यूपी-पंजाब में आज से खुलेंगे स्कूल, इन गाइडलाइंस का करना होगा पालन

CBI, SIT कर चुकी है खेत का दौरा
घटना के बाद मामले की जांच एसआईटी ने की. एसआईटी ने खेत का दौरा किया था. इसके बाद मामले की जांच सीबीआई के पास पहुंची. सीबीआई भी कई बार खेत का दौरा कर सबूत तलाश चुकी है. किसान का कहना है कि अधिकारियों के बार बार खेत में जाने से फसल बर्बाद हो रही है.  किसान का कहना है कि उसके ऊपर डेढ़ लाख रुपये का कर्ज है. काम बंद हो गया है. परिवार के सामने खाने तक के लाले पड़ गए हैं.