logo-image

हाथरस केस: सीबीआई आज कोर्ट में दाखिल करेगी फाइनल रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के हाथरस में 19 साल की दलित लड़की के साथ दुष्कर्म और मौत के मामले में जांच एजेंसी सीबीआई आज कोर्ट में अपनी फाइनल रिपोर्ट दाखिल करेगी.

Updated on: 18 Dec 2020, 12:55 PM

हाथरस:

उत्तर प्रदेश के हाथरस में 19 साल की दलित लड़की के साथ दुष्कर्म और मौत के मामले में जांच एजेंसी सीबीआई आज कोर्ट में अपनी फाइनल रिपोर्ट दाखिल करेगी. 2 महीने से सीबीआई इस मामले में जांच कर रही थी. आज दिन में जनपद हाथरस न्यायालय में एससी-एसटी कोर्ट में सीबीआई चार्जसीट दाखिल करेगी. इसके बाद सीबीआई की ओर से इलाहाबाद हाईकोर्ट को मामले की जानकारी उपलब्ध करवाएगी जाएगी.

यह भी पढ़ें: News Nation के Live कार्यक्रम में AMU छात्रों का हंगामा, रिपोर्टिंग से रोका 

उधर, पीड़ित की वकील सीमा कुशवाहा का कहना है कि पहले सीबीआई को इसकी स्टेटस रिपोर्ट इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में दाखिल करें, उसके बाद हाथरस कोर्ट में चार्जशीट सीबीआई को दाखिल करना चाहिए. हालांकि इस मामले में वो अपनी निगाह बनाए हुए हैं. सीबीआई के अगले मूवमेंट के बाद वो तय करेंगी कि इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच की अगली सुनवाई में उन्हें अपना पक्ष कैसे रखना है.

यह भी पढ़ें: मायावती का दावा, कहा, 'जेवर में बनने वाला नया एयरपोर्ट BSP सरकार में तैयार किया गया' 

इससे पहले हाथरस कथित बलात्कार एवं हत्याकांड मामले की जांच कर रही सीबीआई ने 25 नवंबर को इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ के समक्ष तफ्तीश की स्थिति रिपोर्ट पेश की थी. गौरतलब है कि 14 सितंबर को अपने गांव के चार लोगों द्वारा कथित सामूहिक बलात्कार के बाद एक पखवाड़े बाद दिल्ली के अस्पताल में इलाज के दौरान 19 वर्षीय युवती की मृत्यु हो गई थी. उसका गांव में आधी रात को अंतिम संस्कार किया गया था.