News Nation Logo
Banner

Hathras Case: यूपी के ADG बोले- प्रदेश में दंगा कराने के लिए पीड़ित परिवार को दिया ये प्रलोभन

पूरे देश में हाथरस गैंगरेप मामले (Hathras Rape Case) को लेकर आक्रोश व्याप्त है. इस मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने सोमवार को कहा कि हाथरस में पीड़ित परिवार की शिकायत पर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 05 Oct 2020, 06:11:04 PM
prasant kumar

उत्तर प्रदेश पुलिस के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

पूरे देश में हाथरस गैंगरेप मामले (Hathras Rape Case) को लेकर आक्रोश व्याप्त है. इस मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने सोमवार को कहा कि हाथरस में पीड़ित परिवार की शिकायत पर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया. सीबीआई जांच की संस्तुति भी कर दी गई है. वहीं, हाथरस के खिलाफ अफवाह फैलाने मामले में छह केस दर्ज किए गए हैं. 

AGD लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि हाथरस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर भ्रामक अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. कुल 6 मामले दर्ज किए गए हैं. जातीय सद्भाव बिगाड़ने और प्रदेश का माहौल खराब करने और कोविड की गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए पीड़ित के गांव के आसपास तथ्यहीन, झूठी बातें फैलाई गईं.

उन्होंने आगे कहा कि सोशल मीडिया में सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने वालों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए गए हैं. हाथरस के चंदपा थाना में एक मुकदमा दर्ज किया गया है, जहां कुछ अराजक तत्वों ने पीड़ित परिवार को भड़काने, उन्हें 50 लाख रुपये देने का प्रलोभन देने और प्रदेश की शांति बिगाड़ने के खिलाफ दर्ज की गई है. सोशल मीडिया में सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने और भड़काऊ पोस्ट करने के मामलें में, अयोध्या, लखनऊ समेत कई ज़िलों में कुल 13 एफआईआर दर्ज की गई है.

वहीं, हाथरस में आम आदमी पार्टी (AAP) नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सोमवार को पीड़िता के परिवार से मुलाकात की. संजय सिंह जब परिवार से मिलने के बाद बाहर निकले तो उनपर स्याही फेंक दी गई. इस पर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने वहां खूब हंगामा किया. इसके बाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं को काबू में रखने के लिए लाठीचार्ज किया.

स्याही फेंकने की घटना के बाद आप नेता संजय सिंह (AAP Leader Sanjay Singh) ने कहा कि योगी सरकार दरिंदों के साथ खड़ी है, योगी से न्याय की उम्मीद नहीं है, उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए. वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने संजय सिंह का सपोर्ट किया है.

First Published : 05 Oct 2020, 06:02:38 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो