News Nation Logo
Banner

महिला सुरक्षा के लिए हरदोई के SP ने उठाया बड़ा कदम, देखें VIDEO

हैदराबाद में महिला डॉक्टर की जलाकर हत्या करने का मामला सामने आने के बाद पूरे देश में महिला सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है. हैदराबाद कांड के बाद में उत्तर प्रदेश के संभल और कासगंज में भी रेप के मामले सामने आए.

By : Yogendra Mishra | Updated on: 03 Dec 2019, 03:05:05 PM
हरदोई एसपी ने दिए निर्देश।

हरदोई एसपी ने दिए निर्देश। (Photo Credit: News State)

हरदोई:

हैदराबाद में महिला डॉक्टर की जलाकर हत्या करने का मामला सामने आने के बाद पूरे देश में महिला सुरक्षा एक बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है. हैदराबाद कांड के बाद में उत्तर प्रदेश के संभल और कासगंज में भी रेप के मामले सामने आए. संबल में तो रेप पीड़िता को जलाकर मार डाला गया. वहीं कासगंज में नाबालिग छात्रा के साथ 4 लोगों ने गैंगरेप किया. इन घटनाओं के बाद उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पर सवाल उठने खड़े शुरु हो गए हैं. लेकिन इन्हीं के बीच हरदोई के एसपी ने कुछ ऐसा किया है जो बेहद सराहनीय है. और हर जिले के पुलिस अधिकारियों को सीखने लायक है.

दरअसल एक होटल में काम करने वाली एक लड़की सोमवार की रात को करीब 11 बजे अकेले घर लौट रही थी. तभी एसपी हरदोई को वह जाते हुए दिखाई दी. जिस पर उन्होंने पूछताछ की और उसे वापस होटल ले गए. जहां उन्होंने होटल प्रबंधन पर नाराजगी जताई और महिला सुरक्षा को लेकर कड़े निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें- रात को हंसी-खुशी गरीबों को बांटा केक और कंबल, सुबह खरगोश को मारकर पत्नी बच्चों समेत कर ली आत्म हत्या

उन्होंने होटल प्रबंधन को बताया कि देर रात तक काम करने वाली लड़कियों को घर भेजने के लिए वह कैब की सुविधा उपलब्ध कराएं. उन्होंने यह भी कहा कि वह शहर के अन्य होटल और ऑफिसों में भी इस तरह का निर्देश देंगे. हरदोई पुलिस ने इस घटना का वीडियो अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अपलोड करते हुए लिखा कि 'एसपी हरदोई को रात्री भ्रमण के दौरान एक लडकी अकेली जाती हुई दिखाई दी जो एक होटल मे कार्य करती है पुलिस अधीक्षक द्वारा होटल प्रबन्धन को लडकी के रात्री के समय अकेले जाने पर कडी नाराजगी व्यक्त करते हुए महिला सुरक्षा सम्बन्धि आवश्यक दिशा निर्देश दिये.'

First Published : 03 Dec 2019, 11:23:00 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.