logo-image

खून से खत लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी जन्मदिन की बधाई, जानें कौन है वो

बुंदेलखंड को अलग राज्य बनाने की मांग को लेकर पिछले कई दिनों से अनशन पर बैठे एक शख्स ने आज अपने साथियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खून से खत लिखकर बधाई दी है.

Updated on: 17 Sep 2019, 07:41 PM

नई दिल्ली:

बुंदेलखंड को अलग राज्य बनाने की मांग को लेकर पिछले कई दिनों से अनशन पर बैठे बुंदेली समाज के संयोजक तारा पाटकर ने आज अपने साथियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खून से खत लिखकर बधाई दी है. इस दौरान तारा पाटकर ने कहा, "भाजपा तो हमेशा से छोटे राज्यों की पक्षधर रही है. अगर ऐसा न होता तो पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी एकसाथ तीन नए राज्य न बनाते. बुंदेलखंड को बार-बार छला गया है. यहां की भाषा, संस्कृति और ऐतिहासिक विरासतों का लगातार गला घोंटा जा रहा है, इसलिए बुंदेलखंड को अलग राज्य बनाया जाना चाहिए."

यह भी पढ़ेंःपीएम नरेंद्र मोदी का जन्‍मदिन भूल गया उनका अजीज दोस्‍त या बात कुछ और है 

उन्होंने कहा, "बुंदेलखंड को सिर्फ खनन के नाम पर लूटा जा रहा है. अब इसे हम और बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं. आप भी बुंदेलों की भावनाओं का सम्मान करें और जितनी जल्दी हो, बुंदेलखंड राज्य की घोषणा कर दें." उन्होंने कहा, "हम प्रधानमंत्री को बताना चाहते हैं कि बुंदेलखंड की जनता आपको कितना चाहती है. अगर आप यहां के लोगों के दिलों में न बसते होते तो बुंदेलखंड से बार-बार सभी सीटें भाजपा को न मिलतीं. हम लोगों ने प्रत्याशी नहीं देखे, सिर्फ आपको देखा है. अब आपकी बारी है आप इसे अलग राज्य घोषित कर दें."

पाटकर के साथ बुंदेलखंड क्रांति दल के जिलाध्यक्ष दीपेन्द्र सिंह परिहार, हरीओम निषाद व खुर्शीद आलम ने भी प्रधानमंत्री को खून से खत लिखे और उनको जन्मदिन की बधाई दी.

यह भी पढ़ेंःतेजस्वी राज में लालू के नवरत्न आए हाशिये पर, जो कभी संकट में बनते थे लालू की ढाल 

बता दें कि धानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का आज 96वां जन्मदिन है. इस मौके पर उन्होंने गुजरात के गांधीनगर में अपनी मां हीराबेन मोदी (Heeraben Modi) से मुलाकात की और उनके आशीर्वाद लिया. इस दौरान पीएम मोदी ने मां हीराबेन के साथ लंच किया. बता दें कि नरेंद्र मोदी हर जन्मदिन पर अपनी मां से आशीर्वाद लेने पहुंचते हैं. इस दौरान मां हीराबेन ने उन्हें 500 रुपये भी दिए.