logo-image

UP में सड़क पर 'नमाज' का 'हनुमान चालीसा' का पाठ कर किया विरोध

उत्तर प्रदेश के हाथरस में धार्मिक संगठन हिंदू युवा वाहिनी (एचवाईवी) के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर नमाज पढ़ने का विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़क पर ही 'हनुमान चालीसा' का पाठ किया.

Updated on: 17 Jul 2019, 05:05 PM

हाथरस:

उत्तर प्रदेश के हाथरस में धार्मिक संगठन हिंदू युवा वाहिनी (एचवाईवी) के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर नमाज पढ़ने का विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़क पर ही 'हनुमान चालीसा' का पाठ किया. रिपोर्ट के अनुसार, एचवाईवी कार्यकतार्ओं के एक समूह ने मंगलवार शाम को सिकंदराराऊ इलाके में एक हनुमान मंदिर के बाहर बैठकर एक घंटे तक लगातार 'हनुमान चालीसा' का पाठ किया.

यह भी पढ़ें- उप्र में सड़क पर 'नमाज' का 'हनुमान चालीसा' का पाठ कर किया विरोध

एचवाईवी के एक सदस्य ने कहा कि वे लगातार हर मंगलवार को तब तक 'हनुमान चालीसा' का पाठ करेंगे, जब तक सड़कों पर नमाज पढ़ना बंद नहीं हो जाता.

एचवाईवी के कार्यकर्ता रविंद्र कुमार सिंह ने कहा, शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय द्वारा सड़क पर नमाज पढ़ने से सड़क जाम हो जाता है, जिससे लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

यह भी पढ़ें- Breaking: कांवरियों के लेकर जा रहा वाहन पलटा, 2 की मौत, दर्जनों घायल

उन्होंने कहा, "अगर वे ऐसा करना बंद कर देते हैं, तो हम भी रुक जाएंगे. वरना हर मंगलवार को सभी हनुमान मंदिरों के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा."

इस मुद्दे पर पुलिस प्रशासन ने चुप्पी साध रखी है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "इसे लेकर कोई शिकायत नहीं आई है और कोई परेशानी सामने नहीं आई है, ऐसे में इस पर हम कुछ नहीं कर सकते."