News Nation Logo

CAA प्रदर्शन के दौरान सिपाही को पीट रही थी भीड़, हाजी कदीर पहुंचे और फिर...

फिरोजाबाद में एक हफ्ते पहले नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हुए प्रदर्शन में एक सिपाही को अराजक तत्वों ने घेर लिया. इसके साथ ही उन लोगों ने उसके साथ मारपीट भी शुरु कर दी.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 27 Dec 2019, 07:14:32 AM
सिपाही अजय और हाजी कदीर।

फिरोजाबाद:

फिरोजाबाद में एक हफ्ते पहले नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हुए प्रदर्शन में एक सिपाही को अराजक तत्वों ने घेर लिया. इसके साथ ही उन लोगों ने उसके साथ मारपीट भी शुरु कर दी. लेकिन इसी भीड़ से सिपाही को बचाने के लिए एक मसीहा के रूप में हाजी कदीर पहुंचे. जहां उन्होंने मौके पर सिपाही की जान बचाई.

दरअसल पिछले शुक्रवार को नागरिकता संशोधन कानून का विरोध किया जा रहा था. जिसे रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था. भीड़ ने पुलिस पर भी हमला किया. इसी हमले में थाना उत्तर के सिपाही अजय को अराजक तत्वों ने घेर लिया और उन्हें पीटना शुरु कर दिया.

यह भी पढ़ें- जुमे की नमाज से पहले CAA पर योगी सरकार अलर्ट, बुलंदशहर समेत 14 जिलों में इंटरनेट बंद

सिपाही की पिटाई होता देख कोठी नवीगंज के रहने वाले हाजी कदीर पहुंचे और उन्होंने उपद्रवियों से कहा कि वह सिपाही को छोड़ दें. वह उनका रिश्तेदार है. तब तक सिपाही बदहवास हो चुका था. हाजी कदीर सिपाही को अपने घर ले गए और सादा कपड़ा पहनाकर थाना रसूलपुर तक पहुंचाया.

बुधवार को वह अजय की वर्दी लौटाने के लिए थाना उत्तर पहुंचे. उन्होंने जब पूरा घटनाक्रम थाना प्रभारी उत्तर केशवदत्त शर्मा को बताया तो वह दंग रह गए. उन्होंने हाजी कदीर द्वारा सिपाही की जान बचाने में की गई पहल की सराहना की.

First Published : 27 Dec 2019, 07:14:32 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.