logo-image

हाफिज रजा को भेजा गया जेल, स्वामी दर्शन भारती का सिर कलम करने पर रखा था इनाम

उत्तराखंड रक्षा अभियान के संस्थापक स्वामी दर्शन भारती के सिर कलम करके लाने वाले को एक करोड़ का इनाम देने का एलान किया था.

Updated on: 27 Jun 2021, 01:41 PM

highlights

  • स्वामी दर्शन भारती के सिर पर रखा था एक करोड़ का इनाम
  • गिरफ्तारी होते ही बदला सुर, बोला दिमाग खराब हो गया था
  • उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को भी भेजा था ज्ञापन

बरेली:

सांप्रदायिक सद्भाव खराब करने पर आईटी एक्ट के आरोपी सर्व समाज संगठन के अध्यक्ष बिहारमान नगला निवासी हाफिज फैजान रजा को इज्जतनगर पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है. उसने उत्तराखंड रक्षा अभियान के संस्थापक स्वामी दर्शन भारती के सिर कलम करके लाने वाले को एक करोड़ का इनाम देने का एलान किया था. शुक्रवार को हाफिज फैजान के दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे. इनमें एक वीडियो में हाफिज फैजान स्वामी दर्शन भारती का सिर कलम करके लाने वाले को एक करोड़ का इनाम देने की बात कह रहा है. पुलिस की गिरफ्त में आते ही मौलाना ने अपने बयान का खंडन करते हुए कहा है कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी, इसलिए वह ऐसा विवादित बयान दे गया.

स्वामी पर लगाया मुस्लिमों की मुखालफत का आरोप
गौरतलब है कि मौलानाओं के जहरीले बयानों ने बरेली को कई बार में बड़े दंगे की आग में झोंका है. ऐसे ही एक बयान अब बरेली के मदरसे के प्रबंधक हाफिज फैजान रजा ने दिया है. फैजान रजा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में मौलाना कह रहा है कि स्वामी दर्शन भारती मुस्लिमों की मुखालफत करते आ रहे हैं. फैजान ऐलान करते हैं कि जो भी स्वामी दर्शन भारती का सिर कलम करके लाएगा उसे एक करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा.

मदरसा चलाता है हाफिज फैजान रजा
बता दें कि सिर कलम करके लाने वाले को एक करोड़ रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा करने वाले हाफिज फैजान रजा मदरसा तो चलाते ही हैं, साथ ही सर्व समाज संघटन नाम के एक संस्था का भी संचालन करते हैं. फैजान ने कहा कि इस्लाम के खिलाफ जो कोई भी बोलेगा उसका विरोध किया जाएगा. सोशल मीडिया पर बयान जारी होने के बाद इज्जतनगर थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और आनन-फानन में मौलाना फैजान को गिरफ्तार कर लिया.

उत्तराखंड के सीएम को भी भेजा ज्ञापन
कुछ दिन पहले रजा ने एक चैनल को अपने बयान में कहा है कि दर्शन भारती मुसलमानों के खिलाफ इस तरह के बयान देकर पब्लिसिटी हासिल करना चाहते हैं. वह सिर्फ दर्शन भारती की ही बात नहीं कर रहे हैं, बल्कि जो भी इस तरह का बयान देता है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि दर्शन भारती कुछ नहीं जानते हैं उनको मजहब की कोई जानकारी नहीं है और वो उन्हें चैलेंज करते हैं कि स्वामी दर्शन भारती उनसे खुली डिबेट कर लें. इसके अलावा उन्होंने दर्शन भारती के बयान को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भी प्रेषित किया है, जिसमें उन्होंने दर्शन भारती के बयान को कोट करते हुए यह भी कहा है कि उन्होंने मुसलमानों के खिलाफ उक्त बयान देकर बाबा साहेब आंबेडकर के बनाए संविधान की भी मुखालफत की है.