logo-image

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के जिला संयोजक अफसर बाबा पर कट्टरपंथियों का हमला

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के जिला संयोजक अफसर बाबा ने ज्ञानवापी मुद्दे पर खुलकर राय रखी थी. मीडिया में अफसर बाबा ने कहा था कि ये भोले बाबा की नगरी है. बाबर, गजनी, गौरी, औरंगजेब से भारतीय मुसलमानों का कोई रिश्ता नहीं है, जिसका जो हक है उसी को मिलना चाहिए.

Updated on: 09 Jun 2022, 09:11 PM

वाराणसी:

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के जिला संयोजक अफसर बाबा ने ज्ञानवापी मुद्दे पर अपनी खुलकर राय रखी थी. मीडिया में अफसर बाबा ने कहा था कि ये भोले बाबा की नगरी है. बाबर, गजनी, गौरी, औरंगजेब से भारतीय मुसलमानों का कोई रिश्ता नहीं है, जिसका जो हक है उसी को मिलना चाहिए. इससे मुस्लिम कट्टरपंथी खासकर देवबंदी मुस्लिम लीग अफसर बाबा से खार खाए थे. इनको मारने का मौका ढूंढ रहे थे और अफसर बाबा का लगातार पीछा कर रहे थे.

सुबह जब लल्लापुरा में नमाज पढ़कर अफसर बाबा एक चाय की दुकान पर पहुंचे तो पहले से ही नाटे उर्फ नसीम उनका पीछा करते हुए पहुंच गया और अफसर बाबा को कहा कि तुम ज्ञानवापी पर क्यों बोल रहे हो, तुम्हें जान से मार देंगे. अपने 3 और साथियों को बुलाया और सबने मिलकर अफसर बाबा पर हमला कर दिया. इस हमले में अफसर बाबा को पेट और सर में गम्भीर चोट आई. अफसर बाबा ने सिगरा थाने में 4 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है.

जबसे ज्ञानवापी प्रकरण चल रहा है मुस्लिम कट्टरपंथी सक्रिय हो गए हैं. जो मुसलमान सच बोलने की कोशिश करता है उसको जान से मारने की धमकी देते हैं, अपने सोशल मीडिया के माध्यम से उसके खिलाफ दुष्प्रचार करते हैं और मौका मिलने पर हमला करवा देते हैं. आरएसएस के विचारधारा से जुड़े मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मुस्लिम नेता इन मुस्लिम कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं. मुस्लिम  राष्ट्रीय मंच के नेता अफसर बाबा ने मुसलमानों से अपील किया था कि वो कोर्ट की बात मानें, जिसका जो हक है उसको मिलना चाहिए. इससे मुस्लिम कट्टरपंथी इनको जान से मारने की फिराक में लगे हैं ताकि खौफ पैदा हो और कोई कुछ न बोल पाए. हमलावर अपराधी हैं और कहकर गए कि हम तुमको जान से मार डालेंगे.

खबर मिलते ही विशाल भारत संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ० राजीव श्रीगुरुजी, मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के पूर्वांचल प्रभारी मो० अजहरुद्दीन मौके पर पहुंचे. केराकत के पूर्व विधायक दिनेश चौधरी ने तत्काल हमलावरों के गिरफ्तारी की मांग की है. घटना की सूचना मिलने पर अपर पुलिस उपायुक्त प्रबल प्रताप सिंह ने सिगरा थाना पहुंचकर अफसर बाबा से बातचीत की और सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.