News Nation Logo

Uttar Pradesh: आजमगढ़ में सिमी का पूर्व अध्यक्ष शाहिद बद्रा गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में प्रतिबंधित छात्र इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के पूर्व अध्यक्ष शाहिद बद्रा को गिरफ्तार किया गया है.

By : Dalchand Kumar | Updated on: 06 Sep 2019, 12:37:51 PM

आजमगढ़:

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में प्रतिबंधित छात्र इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के पूर्व अध्यक्ष शाहिद बद्रा को गिरफ्तार किया गया है. गुजरात पुलिस को यह बड़ी सफलता हाथ लगी है. शाहिद को उनके पैतृक गांव आजमगढ़ के मंच ओवर से गिरफ्तार किया गया है. एक मामले में गुजरात की भुज की एक अदालत ने शाहिद बद्रा के खिलाफ वारंट जारी किया गया था. बता दें कि सिमी यानि स्टूडेंड इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया एक प्रतिबंधित संगठन है. इस संगठन पर साल 2001 में प्रतिबंध लगा दिया गया था.

यह भी पढ़ेंः आजम खान के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, पुलिस ने घर पर चस्पा किया नोटिस

सिमी के पूर्व अध्यक्ष शाहिद बद्रा के खिलाफ गुजरात के भुज में 2012 में भड़काऊ भाषण देने का मुकदमा दर्ज हुआ था. भुज अदालत ने शाहिद के खिलाफ देशद्रोह के केस में गैर जमानती वारंट जारी किया था. इसी केस में शाहिद की गिरफ्तारी के लिए गुरुवार को गुजरात पुलिस के भुज डिवीजन के इंस्पेक्टर वाईपी साडेजा के नेतृत्व में चार सदस्यीय टीम ने आजमगढ़ पहुंची और उनको गिरफ्तार कर लिया. 

यह भी पढ़ेंः Noida का शिवांश, पीएम मोदी के साथ देखेगा चंद्रयान 2 की लांचिंग

वहीं शाहिद ने कहा कि उनके खिलाफ जो भी केस चल रहे हैं, उनमें वो पेश होते रहे हैं. उन्होंने कहा कि मालूम नहीं है कि मुझे कब वारंट जारी किया गया था. आजमगढ़ पुलिस ने बताया कि शाहिद बद्रा आजमगढ़ के रहने वाले हैं. गुजरात पुलिस ने आईपीसी की धारा 353 / 143 ,147 के तहत दर्ज मुकदमे में उनको गिरफ्तार किया है.

यह वीडियो देखेंः 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Sep 2019, 12:22:36 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.