logo-image

सीएम योगी की मुहिम को आगे बढ़ाएगा ग्रीन गैंग, बेटियों से छेड़खानी करने वालों पर कहर बनकर टूटेगा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुहिम को ग्रीन गैंग आगे बढ़ाएगा. योगी के मिशन शक्ति को ग्रीन गैंग पूर्वांचल के गांव-गांव पहुंचाएगा.

Updated on: 19 Oct 2020, 04:33 AM

लखनऊ:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुहिम को ग्रीन गैंग आगे बढ़ाएगा. योगी के मिशन शक्ति को ग्रीन गैंग पूर्वांचल के गांव-गांव पहुंचाएगा. वाराणसी समेत पूर्वांचल के 200 गांव में इनकी मुहिम चलेगी. ग्रीन गैंग बेटियों से बदसलूकी करने वालों पर कहर बनकर टूटेगा. मुख्यमंत्री ने ग्रीन गैंग को सराहा और शुभकामनाएं दीं. ग्रीन गैंग की महिलाओं ने शोहदों के खिलाफ हल्ला बोलने की तैयारी कर ली है. छेड़खानी करने वाले शोहदे को सीधे हवालात की हवा खानी पड़ेगी. मुख्यमंत्री के मिशन शक्ति को ग्रामीण महिलाओं तक पहुंचाने के लिए ग्रीन गैंग ने अगले छह महीने में 50 नए गांवों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा है. 

वाराणसी, सोनभद्र, मिर्जापुर, जौनपुर, चंदौली और अयोध्या के 200 से अधिक गांवों में ग्रीन गैंग की महिलाएं बेटियों की सुरक्षा की कमान संभालेंगी. इसके अलावा ग्रीन गैंग की महिलाएं बेटियों के पैदा होने पर महिलाओं को एकत्र कर खुशी मनाएंगी और खुशहाली के प्रतीक के तौर पर हरी छाप लगाएंगी. बेटियों को इनके द्वारा आत्मरक्षा की ट्रेनिंग दी जाएगी. नक्सल प्रभावित दस गांवों में ट्रेनिंग का काम शुरू हो चुका है.