logo-image

Greater Noida: यूपी पुलिस ने बरामद की 300 करोड़ की ड्रग्स, 9 विदेशी गिरफ्तार

Greater Noida: स्वाट टीम ने 9 विदेशी नागरिको पकड़ा है. इनसे 300 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद की गई है.  ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर में ड्रग्स की फैक्ट्री चल रही थी.

Updated on: 17 May 2023, 10:56 PM

नई दिल्ली:

Greater Noida: स्वाट टीम ने 9 विदेशी नागरिको को पकड़ा है. इनसे 300 करोड़ रुपये की ड्रग्स बरामद की गई है. ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर में ड्रग्स की फैक्ट्री चल रही थी. इस फैक्ट्री को विदेशी नागरिक चला रहे थे. गौरतलब है कि ग्रेटर नोएडा से भी ड्रग्स पकड़ी जा चुकी है. इससे पहले कई बार दिल्ली और मुंबई पुलिस उत्तर प्रदेश में ड्रग्स पकड़ी जा चुकी है. मगर ऐसा पहली बार है, जब यूपी पुलिस को ड्रग्स की इतने बड़ी खेप मिली है. यह कार्रवाई खास इनपुट पर की गई है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, 46 किलो ड्रग्स को पकड़ा गया है.

इसकी कीमत 200 करोड़ है. वहीं ड्रग्स से जुड़े सामान की कीमत करीब 100 करोड़ रुपये है. सूरजपुर क्षेत्र में मौजूद इस फैक्ट्री में ड्रग्स को तैयार किया जा रहा था. इसमें नौ अफ्रीकी मूल के नागरिक शामिल हैं.

प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ड्रग्स माफिया के खिलाफ राज्य में जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई हुई है. सीएम ने प्रदेश में सख्त निर्देश दिए हुए हैं कि यहां पर नशे के कारोबार में लिप्त लोगों की संपत्ति को कुर्क किया जाएगा. उनका कहना है कि ड्रग माफिया समाज के दुश्मन हैं. इस पूरे नेटवर्क का खात्मा शुरू हो चुका है.