logo-image

ग्रेटर नोएडाः बिरयानी बेचने पर दलित युवक की पिटाई, वीडियो वायरल हुआ तो FIR दर्ज

पीड़ित की शिकायत के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने तीन आरोपियों की पहचान भी कर ली है. तीनों उसी गांव के रहने वाले हैं. पुलिस का दावा है कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Updated on: 15 Dec 2019, 11:31 AM

ग्रेटर नोएडा:

दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के थाना रबूपुरा क्षेत्र में एक दलित युवक के साथ मारपीट का मामला सामने आया है. उसके साथ मारपीट सिर्फ इसलिए की गई कि वो दलित होकर बिरयानी बेच रहा था. इस घटना का वीडियो वायरल हुआ. मामला रबूपुरा के गांव खेड़ा मोहम्मदाबाद का है. यहां का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक दबंग व्यक्ति वेज बिरयानी बेचने की वजह से दलित युवक की जमकर पिटाई करता दिख रहा है. इस वीडियो में दबंग व्यक्ति को दलित युवक के लिए जातिसूचक शब्द इस्तेमाल करते और उसको गाली देते भी सुना जा सकता है. जब यह वीडियो सामने आया, तो पुलिस हरकत में आई और मामला दर्ज कर लिया.

यह भी पढ़ेंः इंटरनेशनल शूटर वर्तिका सिंह की अमित शाह को खून से चिट्ठी, कहा- निर्भया के दोषियों को फांसी मैं दूंगी

एसपी ग्रेटर नोएडा रणविजय सिंह के मुताबिक पीड़ित युवक की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. पुलिस का दावा है कि मामले के 3 आरोपियों की पहचान हो चुकी है और जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तारी कर लिया जाएगा. आरोपी पीड़ित युवक के गांव के ही हैं. वीडियो के आधार पर जांच की जा रही है और जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः पूर्व क्रिकेटर प्रवीण कुमार विवादों में घिरे, नशे में व्यापारी को पीटने का आरोप 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे एक दबंग व्यक्ति बिरियानी बेचने वाले दलित युवक के पास आता है और उसके लिए जातिसूचक शब्द का प्रयोग करता है. आरोपी उसको गाली देता है और जमकर पीटता है. वहीं, पीड़ित युवक ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा, 'आनंद, संदीप, केबिन और कम्मन का लड़का चार पहिया गाड़ी में सवार होकर मेरे पास आए. मेरी रेहड़ी पर भगौना में वेज बिरयानी रखी थी, जिसको वो उलटने लगे. जब मैंने इसका विरोध किया, तो उन्होंने मेरे लिए जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया और गाली दी. आरोपियों ने मेरे साथ मारपीट की और कभी भी बिरयानी न बेचने की हिदायत दी.'