logo-image

उत्तर प्रदेश: प्रधान की हत्या से आजमगढ़ का बिगड़ा माहौल, उग्र भीड़ ने पुलिस चौकी समेत कई वाहन फूंके

उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ के तरवा थाने के बांसगांव में शनिवार को ग्राम प्रधान का मर्डर कर दिया. इसके बाद आक्रोशित हुई भीड़ ने तोड़फोड़ और आगजनी की.

Updated on: 14 Aug 2020, 11:52 PM

नई दिल्‍ली:

उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ के तरवा थाने के बांसगांव में शनिवार को ग्राम प्रधान का मर्डर कर दिया. इसके बाद आक्रोशित हुई भीड़ ने तोड़फोड़ और आगजनी की. भीड़ ने कई वाहनों को नुकसान पहुंचाया है. इसके साथ ही तरवा थाने की बोगरिया पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया है. सूत्रों के अनुसार, घटना के दौरान एक बच्चे की मौत हो गई है.

तरवा थाना क्षेत्र स्थित बांसगांव में प्रधान सत्यमेव राम को घर से बुलाकर सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई. इसके बाद गांव में लोग आक्रोश हो उठे. सड़क पर ग्रामीणों ने तोड़फोड़ और आगजनी की है. स्थानीय पुलिस के कंट्रोल से स्थिति बाहर होने की वजह से जिले से भारी पुलिस बल बुला लिया गया. इसके बाद जाकर हालात को नियंत्रण में किया गया.

तोड़फोड़ और आगजनी के दौरान आक्रोशित भीड़ ने जाम भी लगाया. इसमें वाहन से कुचलकर एक 16 साल के बच्चे पप्पू राम की मौत हो गई. पुलिस को भीड़ को कंट्रोल करने के लिए हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी. फिलहाल, भीड़ को नियंत्रण में करने के लिए भारी मात्रा में फोर्स की तैनाती कर दी गई है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना का संज्ञान लिया है. उन्होंने अनुसूचित जाति/जनजाति एक्ट के तहत मिलने वाली सहायता के अलावा दोनों मृतकों के लिए 5-5 लाख के मुआवजे की घोषणा की है. वहीं, आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई कर उनकी संपत्ति जब्त करने और एनएसए लगाने के निर्देश दिए गए हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर थानाध्यक्ष और चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया है. वहीं, आजमगढ़ में प्रधान की हत्या के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.